जौनपुर में भ्रष्टाचार के खिलाफ एकजुट हुए सभासद : नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी पर लगाए आरोप

नगर पंचायत अध्यक्ष व अधिशासी अधिकारी पर लगाए आरोप
UPT | डीएम कार्यालय पहुंचे सभासद

Sep 03, 2024 17:49

जौनपुर के जफराबाद नगर पंचायत कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ सभासदों ने एकजुट होकर कार्रवाई की मांग की है। मंगलवार को कई सभासद डीएम कार्यालय पहुंचे और उन्होंने डीएम को एक शिकायती पत्र सौंपा।

Sep 03, 2024 17:49

Jaunpur News : जफराबाद नगर पंचायत कार्यालय में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर सभासद लामबंद हो गए हैं। सभासदों ने डीएम को शिकायती पत्र सौंपकर नगर पंचायत अध्यक्ष, उनके पति व अधिशासी अधिकारी की मिलीभगत से मनमाने तरीके से सरकारी धन खर्च करने, वित्तीय अनियमितता के मामले की जांच कराने तथा नगर पंचायत का खाता सीज करने के मामले में उचित कार्रवाई की मांग की है।

डीएम को शिकायती पत्र दिया
जफराबाद नगर पंचायत में व्याप्त भ्रष्टाचार को लेकर कई सभासद एकजुट होकर मंगलवार को डीएम कार्यालय पहुंचे। डीएम की अनुपस्थिति में सभी सभासदों ने नवागत एसडीएम योगिता सिंह को शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। 

बिना टेंडर के काम कराने का आरोप
सभासदों का आरोप है कि नगर पंचायत अध्यक्ष उम्मे राहिला के पति असंवैधानिक तरीके से उनके सीट पर बैठकर कार्य करते हैं। आरोप है कि बीते डेढ़ वर्ष में नगर पंचायत अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी की मिलीभगत से नगर पंचायत में मनमाने तरीके से कार्य कराकर पैसा खर्च कर रहा है। नगर पंचायत प्रशासन द्वारा बिना टेंडर के ठेकेदारों से पहले कार्य करा दिया जाता है और टेंडर बाद में होता है। वहीं इस मामले में एसडीएम योगिता सिंह ने बताया कि सभासदों ने एक ज्ञापन दिया है। आरोपों पर जांच कर वैधानिक कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें