जौनपुर में एनएचएआई विभाग में बड़ा भ्रष्टाचार : दो करोड़ रुपये के मुआवजे में घोटाला, डीएम ने सीज किया कार्यालय

दो करोड़ रुपये के मुआवजे में घोटाला, डीएम ने सीज किया कार्यालय
UPT | जौनपुर में एनएचएआई विभाग में बड़ा भ्रष्टाचार।

Aug 25, 2024 01:40

एनएचएआई बिभाग में करोड़ों का घोटाला सामने आया है,निर्माणाधीन जौनपुर मिर्जापुर पर बन रहे बाई पास मार्ग और जौनपुर बदलापुर बाईपास के मुआवजे में विभागीय कर्मचारियों की मिली.....

Aug 25, 2024 01:40

Jaunpur News : राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के निर्माणाधीन जौनपुर-मिर्जापुर बाईपास और जौनपुर-बदलापुर बाईपास परियोजनाओं के मुआवजे में बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार का मामला सामने आया है। विभागीय कर्मचारियों की मिलीभगत से लगभग दो करोड़ रुपये का घोटाला हुआ है। प्रारंभिक जांच में यह पता चला है कि 15 काश्तकारों के खाते में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर पैसे ट्रांसफर किए गए हैं। फाइनल जांच रिपोर्ट के आने के बाद और भी बड़े खुलासे की संभावना है।

दो करोड़ रुपये के मुआवजे में घोटाला
22 अगस्त को जिलाधिकारी ने मामले की गंभीरता को देखते हुए एनएचएआई के कार्यालय पर छापा मारा और उसे सीज कर दिया। प्रारंभिक जांच में सीडीओ जौनपुर, साई तेजा सीलम ने बताया कि एनएचएआई का खाता HDFC बैंक में है। जांच के दौरान पाया गया कि 15 काश्तकारों के नाम पर फर्जी फाइलें तैयार की गईं और उनके खातों में दो करोड़ रुपये से अधिक की राशि ट्रांसफर की गई। जांच के अनुसार, जिन खातों में यह राशि भेजी गई, उनमें से अधिकांश काश्तकारों ने मुआवजे की पूरी रकम खर्च कर दी है, और कुछ ने धनराशि को फिक्स्ड डिपॉजिट (FD) में निवेश कर लिया है। 



डीएम ने किया कार्यालय सीज
इस मामले में एक शिक्षक, राहुल सिंह की भी संलिप्तता की जांच की जा रही है, जो कथित रूप से बिचौलिए के रूप में कार्य कर रहा था। दो दिन पहले डीएम की जांच में व्हाट्सएप चैट भी सामने आई है, जो इस घोटाले की परतें और खोल सकती है। फिलहाल, इस मामले में आगे की जांच जारी है और विभागीय अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की संभावना बनी हुई है।

Also Read

बीएचयू को बिजली बिल वसूली में सालाना 2.05 करोड़ का घाटा

6 Oct 2024 01:53 PM

वाराणसी सीएजी की रिपोर्ट ने खड़े किए सवाल : बीएचयू को बिजली बिल वसूली में सालाना 2.05 करोड़ का घाटा

सीएजी की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ है कि कैंपस के दुकानदार 9.90 रुपये और आवासीय लोग 8.25 रुपये प्रति यूनिट का भुगतान कर रहे हैं। रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि बीएचयू बिजली बिलों पर कोई सब्सिडी या छूट नहीं दे रहा है... और पढ़ें