आंदोलन करने की दी चेतावनी : बिजली पानी की समस्या के लिए मेडिकल कॉलेज के छात्र बैठे धरने पर

बिजली पानी की समस्या के लिए मेडिकल कॉलेज के छात्र बैठे धरने पर
UPT | मेडिकल कॉलेज के छात्र धरने पर बैठे हुए

Jul 05, 2024 19:51

सिद्धीकपुर स्थित उमानाथ सिंह राज्य चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को एमबीबीएस व पैरामेडिकल के छात्र मेडिकल कॉलेज के सामने धरने पर बैठ गए और जिम्मेदार सभी प्रशासनिक अधिकारियों के...

Jul 05, 2024 19:51

Jaunpur news : सिद्धीकपुर स्थित उमानाथ सिंह राज्य चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को एमबीबीएस व पैरामेडिकल के छात्र मेडिकल कॉलेज के सामने धरने पर बैठ गए और जिम्मेदार सभी प्रशासनिक अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन नारेबाजी करने लगे। छात्रों ने कहा कि उनकी समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो वह सड़क पर उतरने के लिए मजबूर होंगे। छात्रों ने कहा समस्याएं तो दर्जन भर हैं लेकिन जरूरी समस्या का निराकरण होना चाहिए।

स्वास्थ्य विभाग के जिम्मेदारों के खिलाफ प्रदर्शन नारेबाजी 
उमानाथ सिंह राज्य चिकित्सा महाविद्यालय मेडिकल कॉलेज में शुक्रवार को बिजली पानी व अन्य समस्याओं को लेकर एमबीबीएस के छात्र छात्राएं हाथ में होर्डिंग बैनर पोस्टर लेकर बारिश से बचने के लिए छाता टेंट के आड़ मे धरने पर बैठ गए और वहीं से निर्माण एजेंसी से लेकर बिजली विभाग के जिम्मेदार अधिकारियों मंत्रियों स्वास्थ्य विभाग की जिम्मेदारों के खिलाफ प्रदर्शन नारेबाजी करने लगे। गुस्सा उनका चरम पर था।

नहाने और शौचालय तक में पानी की कोई सुविधा नहीं
छात्रों का कहना था कि 15 दिन से मेडिकल कॉलेज में बिजली पानी नहीं है। बिजली न आने से उनकी पढ़ाई भी बाधित है। लैपटॉप कंप्यूटर मोबाइल सभी डिस्चार्ज हैं, जिससे एमबीबीएस के छात्राओं को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। छात्रों का कहना है पीने के पानी का बाहर से खरीदारी कर काम चला लिया जाता है, लेकिन नहाने और शौचालय में पानी की कोई सुविधा नहीं है। छात्र लगातार वारिष में भीग कर अपनी समस्या के लिए नारेबाजी प्रदर्शन करते रहे। लेकिन देर शाम तक उनकी समस्या सुनने कोई नहीं पहुंचा।

छात्रों ने कहा की समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो सड़क पर उतरेंगे
छात्रों का कहना था कि पिछली बार सीडीओ जिलाधिकारी आए थे,उन्होंने कहा था कि हम इस समस्या को शीघ्र निराकरण कर देंगे। लेकिन वह भी निराकरण नहीं कर पाए। छात्रों ने कहा की समस्या का निराकरण नहीं हुआ तो सड़क पर उतरेंगे बड़ा आंदोलन करेंगे। छात्रों ने कहा कि हम लोग बर्दाश्त कर रहे हैं, छात्रों ने कहा कि अब झूठे वादों से समस्या बर्दाश्त नहीं हो रही है। इसके अलावा भी मेडिकल कॉलेज में तमाम समस्याओं से छात्र जूझ रहे हैं, कोई सुनने वाला नहीं है।

Also Read

बनारस स्टेशन पर शिवगंगा एक्सप्रेस में DRI ने की छापेमारी, करोड़ों का विदेशी सोना बरामद

8 Jul 2024 06:51 PM

वाराणसी Varanasi News : बनारस स्टेशन पर शिवगंगा एक्सप्रेस में DRI ने की छापेमारी, करोड़ों का विदेशी सोना बरामद

राजस्व खुफिया निदेशालय (DRI) की टीम को बड़ी सफलता मिली है। वाराणसी के बनारस रेलवे स्टेशन से करोड़ों का विदेशी सोना के साथ एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया हैं। और पढ़ें