जौनपुर में दूसरे धर्म के दो लोग गिरफ्तार : गेरुआ वस्त्र पहनकर भिक्षा मांगने के बहाने करते थे ठगी

गेरुआ वस्त्र पहनकर भिक्षा मांगने के बहाने करते थे ठगी
UPT | साधू के वेष में लोगों से कर रहे थे ठगी

Sep 01, 2024 13:28

उत्तर प्रदेश के जौनपुर जिले में दूसरे समुदाय के दो युवकों को साधु का वेश धारण कर धोखाधड़ी करते हुए पकड़ा गया। यह घटना रामपुर थाना क्षेत्र के रामपुर बाजार में घटी, जहां स्थानीय लोगों की सतर्कता ने इस धोखाधड़ी का पर्दाफाश किया।

Sep 01, 2024 13:28

Jaunpur News : साधुओं के वेश में भीख मांग रहे दो मुस्लिम युवकों को स्थानीय लोगों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। गेरुआ वस्त्र पहनकर साधुओं का वेश धारण कर दोनों मुस्लिम युवक भोले-भाले लोगों को ठगते थे। जब ग्रामीणों को उन पर शक हुआ और उन्होंने उनसे पूछताछ शुरू की तो सारा राज खुल गया।
 
ये था मामला
पूरा मामला जौनपुर जिले के रामपुर थाना क्षेत्र का है, जहां रामपुर बाजार में साधुओं के वेश में दो मुस्लिम युवक भिक्षा मांग रहे थे। स्थानीय लोगों को उन पर शक हुआ। पूछताछ करने पर दोनों साधुओं के मुस्लिम होने की जानकारी सामने आई। इसके बाद स्थानीय बाजार के लोगों ने दोनों युवकों की पिटाई कर दी और पुलिस के हवाले कर दिया। बताया जा रहा है कि दोनों युवक कई दिनों से साधुओं के वेश में घूम रहे थे और भोले-भाले लोगों को ठगते थे।

लंबे समय से कर रहे थे धोखाधड़ी
सीओ उमाशंकर सिंह ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि दोनों व्यक्ति लंबे समय से इस तरह की धोखाधड़ी में संलग्न थे। पूछताछ के दौरान, एक युवक ने अपना नाम इंसानअली पुत्र नसरुद्दीन बताया, जो नवादा रसोईपुर, थाना पट्टी, जनपद प्रतापगढ़ का निवासी है। दूसरे युवक ने अपना नाम नसीम पुत्र जिन्नू बताया, जो तुर्की, थाना सराय ख्वाजा, जौनपुर का रहने वाला है।

दोनों आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई शुरू
पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ विधिक कार्रवाई शुरू कर दी है। उन्हें धोखाधड़ी और धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। अधिकारियों का कहना है कि इस मामले की गहन जांच की जाएगी और यदि कोई बड़ा गिरोह इसमें शामिल पाया जाता है, तो उसके खिलाफ भी कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें