Jaunpur News : छात्रवृत्ति के लिए चक्कर काट रहे नोडल प्रभारी, अफसर बोले- समय तो लगेगा ही...

छात्रवृत्ति के लिए चक्कर काट रहे नोडल प्रभारी, अफसर बोले- समय तो लगेगा ही...
UPT | छात्रवृत्ति सत्यापन के लिए चक्कर काट रहे नोडल प्रभारी।

Oct 23, 2024 16:45

जिले के लगभग 1200 इण्टरमीडिएट कॉलेज और महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति के आवेदन के लिए  संबंधित कॉलेजों से जुड़े नोडल प्रभारी बायोमेट्रिक कराने के लिए तीन दिन से समाज कल्याण कार्यालय के लगातार...

Oct 23, 2024 16:45

Jaunpur News : जिले के लगभग 1200 इण्टरमीडिएट कॉलेज और महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओं की छात्रवृत्ति के आवेदन के लिए संबंधित कॉलेजों से जुड़े नोडल प्रभारी बायोमेट्रिक कराने के लिए तीन दिन से समाज कल्याण कार्यालय के लगातार चक्कर लगा रहे हैं। बायोमेट्रिक सत्यापन न होने से योजना का लाभ लेने वाले छात्र-छात्राओं के आवेदन का सत्यापन नहीं हो पायेगा। समाज कल्याण विभाग ने कॉलेजों के नोडल प्रभारियों व प्रधानाचार्यों को अतिशीघ्र बायोमीट्रिक कराने के निर्देश दिए हैं। 

जानें क्या हैं आरोप
हिमताज महाविद्यालय के नोडल प्रभारी सुभाष त्रिपाठी ने आरोप लगाया कि वह तीन दिन से वेरिफिकेशन के लिए लगातार आ रहे हैं। कभी टोकन देते हैं, तो कभी सर्वर डाउन रहता है, तो कभी अधिकारी गायब रहते हैं। यह भी आरोप लगाया कि आदेश यह है कि विद्यालय में जाकर वेरिफिकेशन कराया जाए। वहीं, दूर से आए एक कॉलेज के नोडल प्रभारी खुर्शीद ने बताया कि वह तीन दिन से रोज सुबह साढ़े आठ बजे आ जाते हैं, लाइन में लगते हैं, जब नंबर आता है, तब तक पता चलता है सर्वर डाउन हो गया। यहां बैठने की भी व्यवस्था नहीं है।

क्या कहते हैं समाज कल्याण अधिकारी 
छात्र-छात्राओं को मिलने वाली छात्रवृत्ति में पारदर्शिता लाने के लिए कॉलेज के प्रधानाचार्य के साथ ही नामित किए गए नोडल प्रभारियों के बायोमेट्रिक की व्यवस्था की गई है। इस मामले में समाज कल्याण अधिकारी नीरज पटेल ने बताया कि जिले में 1200 कॉलेज हैं। समय तो लगेगा ही।

Also Read

सर्विस पिस्टल छीनकर पुलिस टीम पर फायरिंग की, लूटा गया सामान बरामद 

23 Oct 2024 08:20 PM

गाजीपुर पुलिस मुठभेड़ में लूट का आरोपी घायल : सर्विस पिस्टल छीनकर पुलिस टीम पर फायरिंग की, लूटा गया सामान बरामद 

जनपद के गहमर थाना क्षेत्र अंतर्गत सुरहा मोड देवल पुलिया के पास उप निरीक्षक की सर्विस पिस्तौल छीन कर पुलिस टीम पर फायरिंग कर रहा लूट का आरोपी मुठभेड़ में घायल हो गया। और पढ़ें