advertisements
advertisements

Jaunpur News : गड्ढे में समाई सड़क, मुसीबत में बच्चे, सीएम के दावे पर पलीता लगा रहे अफसर... 

गड्ढे में समाई सड़क, मुसीबत में बच्चे, सीएम के दावे पर पलीता लगा रहे अफसर... 
UPT | गड्ढे में तब्दील सड़क।

May 04, 2024 17:36

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़कों को गड्ढामुक्त करने का दावा शाहगंज के सेंट थॉमस भादी रोड खोखला साबित कर रहा है। सेंट थॉमस इंटर कॉलेज और राजकीय महिला डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे इसी क्षतिग्रस्त...

May 04, 2024 17:36

Jaunpur News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सड़कों को गड्ढामुक्त करने का दावा शाहगंज के सेंट थॉमस भादी रोड खोखला साबित कर रहा है। सेंट थॉमस इंटर कॉलेज और राजकीय महिला डिग्री कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे इसी क्षतिग्रस्त और गड्ढेयुक्त सड़क से होकर आते जाते हैं। महज 700 मीटर लंबी सड़क है, जिससे प्रतिदिन सैकड़ों छात्र-छात्राएं और हजारों राहगीरों का आवागमन होता है। 

सड़क पर झूमती चलती हैं स्कूल बसें
शाहगंज के सेंट थॉमस भादी रोड पर विभिन्न विद्यालयों की बसें भी सुबह शाम झूमते चलती हैं। कई साल से टूटी सड़क बड़े-बड़े जानलेवा गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। सड़क के किनारे पटरी पर लोगों ने सीढ़ियां और घर बनाकर अतिक्रमण कर दिया है। चंद मीटर की दूरी पर तहसील और एसडीएम आवास है। इस सड़क से प्रशासन के आला अधिकारी भी गुजरते हैं, लेकिन वह भी अतिक्रमण को नजरअंदाज करके निकल जाते हैं। प्रशासन की नाक के नीचे सड़क पर अवैध कब्जा सीएम योगी के जीरो टॉलरेंस की नीति की धज्जियां उड़ा रहा है। 

चुनाव बाद होगी सख्त कार्रवाई
सड़क की पटरी पर अतिक्रमण से सड़क इतनी संकरी हो गई है, मानो गली में तब्दील हो गई है। सड़क गली में बदल जाने से आने जाने वाले स्कूली वाहनों को भारी कठिनाई का सामना करना पड़ता है। जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। सड़क से अवैध अतिक्रमण हटवाना प्रशासन के लिए बड़ी चुनौती है। यह अत्यंत व्यस्त सड़क है। नई सड़क बनवाना छात्र-छात्राओं उनके अभिभावकों, समय और आम जनमानस की मांग है। दो बड़े और प्रतिष्ठित कॉलेजों में पढ़ने वाले करीब 2000 छात्र-छात्राएं लगभग 20 किलोमीटर की चक्कर काटकर साइकिल से स्कूल आते जाते हैं। इस बाबत उप जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार ने बताया कि आचार संहिता समाप्त होने के बाद सड़क पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

20 May 2024 01:18 AM

गाजीपुर गाजीपुर खेल न्यूज : देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के दिशा-निर्देशन में गाजीपुर के स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुरू हुए अंडर 19 के अंतर जनपद ट्रायल के... और पढ़ें