Farrukhabad News : फर्रूखाबाद में युवक ने 8 बार डाला वोट, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बूथ पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग

फर्रूखाबाद में युवक ने 8 बार डाला वोट, वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल, बूथ पर दोबारा वोटिंग कराने की मांग
UPT | राजन सिंह।

May 20, 2024 19:15

फर्रूखाबाद लोकसभा में एक युवक ने 8 बार मतदान करते हुए वीडियो बनाया है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। रिटर्निंग आफिसर ने युवक के खिलाफ गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है। वहीं, मतदान कर्मियों को निलंबित करने की शिफारिस की गई है।

May 20, 2024 19:15

Farrukhabad News : यूपी के फर्रूखाबाद से एक हैरान करने वाला वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल है। फर्रूखाबाद लोकसभा के एटा जिले की अलीगंज विधानसभा के बूथ संख्या 343 पर एक युवक लगातार ईवीएम पर आठ बार मतदान कर वीडियो बना रहा है। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल हो रहा है। सपा ​मुखिया अखिलेश यादव, राहुल गांधी समेत कई नेताओं ने इस वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट किया है।

युवक का वीडियो वायरल होने के बाद ​निर्वाचन अधिकारी हरकत में आ गए। मुख्य निर्वाचन अधिकारी रणदीप रिणवा ने चुनाव आयोग से इस बूथ पर दोबारा मतदान कराने की सिफारिश की है। उन्होंने बूथ पर तैनात सभी मतदान कर्मियों को निलंबित करने और अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं। शुरूआती जांच के बाद सहायक निर्वाचन अधिकारी अलीगंज ने मुकदमा दर्ज कराया है।

युवक की पूरे गांव में दबंगई चलती है
ईवीएम मशीन पर आठ बार मतदान कर वीडियो बनाने वाले युवक की ​शिनाख्त हो चुकी है। युवक खिरिया पमारान गांव निवासी राजन सिंह के रूप में हुई है। जानकारी के मुताबिक वह और उसके पिता ​अनिल सिंह ग्राम प्रधान रह चुके हैं। युवक की पूरे गांव में दबंगई चलती है। युवक वीडियो में दावा कर रहा है कि उसने 8 बार वोट डाला है। फिलहाल पुलिस ने उसे अरेस्ट कर लिया है।

गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज
फर्रूखाबाद लोकसभा के निर्वाचन अधिकारी डॉ वीके सिंह के मुताबिक सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के ट्ववीट को संज्ञान में लेते हुए अलीगंज विधानसभा क्षेत्र के रिटर्निंग आफिसर ने एटा के नयागांव थाने में मुकदमा दर्ज कराया है। आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी, चुनाव में गड़बड़ी, लोकप्रतिनिधित्व अधिनियम और आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है।
 

Also Read

कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर 27.97 करोड़ की लागत से बनेंगे 7 फुट ओवर ब्रिज, योजना को मिली स्वीकृति

3 Jul 2024 10:50 AM

कानपुर नगर Kanpur News: कानपुर-अलीगढ़ हाईवे पर 27.97 करोड़ की लागत से बनेंगे 7 फुट ओवर ब्रिज, योजना को मिली स्वीकृति

कानपुर-अलीगढ़ हाईवे निमार्ण के बाद 7 फुट ओवर ब्रिज बनाए जाएंगें। जबकि हाईवे पर जगह-जगह अंडर पास भी बनाए गए है। लेकिन इसके बाद भी देखा गया है कि हाईवे पार करते समय लोग हादसों का शिकार हो जाते हैं। इससे बचने के लिए 27.97 करोड़ की लागत से फुट ओवर ब्रिज बनाए जाएंगे। और पढ़ें