advertisements
advertisements

जौनपुर में सियासी खेला : बसपा बदल सकती है प्रत्याशी, धनंजय सिंह की पत्नी की जगह मुस्लिम उम्मीदवार उतारने की तैयारी

बसपा बदल सकती है प्रत्याशी, धनंजय सिंह की पत्नी की जगह मुस्लिम उम्मीदवार उतारने की तैयारी
UPT | बसपा बदल सकती है प्रत्याशी

May 05, 2024 18:42

मायावती जौनपुर लोकसभा सीट पर बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला की जगह किसी मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतार सकती हैं।

May 05, 2024 18:42

Jaunpur News : छठे चरण चरण के मतदान 25 मई को होने वाला है। जिसके नामांकन की अंतिम तिथि 6 मई यानी कल है। और नामांकन से एक दिन पहले जौनपुर से सूत्रों के हवाले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। बहुजन समाज पार्टी की मुखिया मायावती जौनपुर लोकसभा सीट पर बाहुबली पूर्व सांसद धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला की जगह किसी मुस्लिम उम्मीदवार को चुनाव मैदान में उतार सकती हैं। हालांकि, अभी तक इसका कोई औपचारिक ऐलान नहीं हुआ है। माना जा रहा है कि बसपा जल्द बड़ा ऐलान कर सकती है। 

मुस्लिम प्रत्याशी का मैदान में उतारने की तैयारी 
जौनपुर लोकसभा सीट पर इस बार बसपा की प्रत्याशी धनंजय की पत्नी श्रीकला है। वैसे मायावती पूर्वांचल की कई सीटों समेत प्रदेश की लगभग सभी सीटों पर प्रत्याशियों में फिर बदल कर चुकी हैं। लेकिन, अब यही चर्चा जौनपुर के सियासी गलियारों में भी सुनाई पड़ रही है कि श्रीकला की जगह पार्टी की ओर से कोई मुस्लिम प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है।

पति की जगह श्रीकला को मिला था टिकट
इंजीनियर के अपहरण और रंगदारी मांगने के मामले में धनंजय को सात साल की सजा सुनाई गई है और इस मामले में उनकी गिरफ्तारी हुई थी। कोर्ट ने उन्हें जमानत दे दी है। बुधवार को बरेली जेल से उन्हें रिहा किया जा चुका है। हालांकि हाईकोर्ट ने उनकी सजा पर रोक नहीं लगाई है। ऐसे में वे खुद चुनाव नहीं लड़ सकते। इसलिए धनंजय की  जगह उनकी पत्नी को जौनपुर से बसपा का प्रत्याशी बनाया गया था।

इस सीट पर ये हैं प्रत्याशी
जौनपुर लोकसभा सीट पर बीजेपी ने कृपाशंकर सिंह को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि समाजवादी पार्टी ने किसी जमाने में मायावती के करीबी रहे बाबू सिंह कुशवाहा को टिकट दिया है। श्रीकला को बसपा प्रत्याशी बनाए जाने के बाद इस चुनाव क्षेत्र में कड़े मुकाबले की उम्मीद जताई जाती रही है। लेकिन अब इन्हें भी बदलने का बातें हो रही हैं। 

Also Read

देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

20 May 2024 01:18 AM

गाजीपुर गाजीपुर खेल न्यूज : देवरिया और गाजीपुर के बीच खेला गया अंडर-19 क्रिकेट मैच, जानिए किसका क्या रहा स्कोर...

उतर प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के दिशा-निर्देशन में गाजीपुर के स्वामी सहजानंद स्नातकोत्तर महाविद्यालय में शुरू हुए अंडर 19 के अंतर जनपद ट्रायल के... और पढ़ें