सुल्तानपुर एनकाउंटर : पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मंगेश यादव के घर पहुंचे अजय राय, परिजनों को बंधाया ढांढस

पुलिस मुठभेड़ में मारे गए मंगेश यादव के घर पहुंचे अजय राय, परिजनों को बंधाया ढांढस
UPT | मंगेश यादव के परिवार से मिलने पहुंचे कांग्रेस नेता अजय राय

Sep 09, 2024 17:21

कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सोमवार को जौनपुर के बक्सा थाना क्षेत्र के अगरौरा गांव का दौरा किया। यहां उन्होंने सुल्तानपुर एनकाउंटर मामले में मारे गए मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात की...

Sep 09, 2024 17:21

Short Highlights
  • मंगेश यादव के परिवार से मिलने पहुंचे अजय राय
  • अजय राय ने एनकाउंटर को बताया फर्जी
  • मंगेश के परिवार को बंधाया ढांढस
Jaunpur News : कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के निर्देश पर, कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सोमवार को जौनपुर के बक्सा थाना क्षेत्र के अगरौरा गांव का दौरा किया। यहां उन्होंने सुल्तानपुर एनकाउंटर मामले में मारे गए मंगेश यादव के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया।अजय राय ने पीड़ित परिवार को हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया और एनकाउंटर को फर्जी बताते हुए इसकी सही जांच की मांग की।

एनकाउंटर को बताया फर्जी
इस दौरान, मीडिया से बातचीत में अजय राय ने एनकाउंटर को पूरी तरह से फर्जी करार दिया और कहा कि इसकी जांच परिवार के अनुसार होनी चाहिए। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की आलोचना करते हुए उनके बयान को गलत बताया। उन्होंने कहा कि योगी जी का साफ तौर पर कहना है की जो उनके साथ चलेगा वह जिंदा रहेगा। इस दौरान, अजय राय गोरखपुर में एक उपाध्याय परिवार के बेटे की हत्या का भी जिक्र किया।



अजय राय ने कहा कि मंगेश अपने मां बाप का इकलौता बेटा था। योगी जी कह रहे हैं कि हमने डकैत को मारा है तो क्या डकैती करने वाला अपने घर पर सोएगा। यदि डकैत होता तो क्या घर में छिपेगा। इसकी जांच उच्च न्यायालय के वर्तमान जज से कराई जाए। जिससे मामला साफ हो और यही परिवार वालों की मांग भी है। 

एनकाउंटर को बताया हत्या का मामला
कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि यह पूरी तरह से हत्या का मामला है। जो भी इनके खिलाफ खड़ा हो रहा है उसकी हत्या कराई जा रही है। इनको लगता है कि जो भी इनके  खिलाफ खड़ा हो उसकी हत्या कर दो। जितने भी अपराधी हैं वह सब इस समय भारतीय जनता पार्टी के विधायक मंत्री बने हुए हैं। सरकार की तरफ से दबाव बनाकर अधिकारियों से काम करवाया जा रहा है।

पीड़ित परिवार को सहायता का आश्वासन
अजय राय ने आगे यह भी कहा कि सरकार पूरी तरह से अपनी मनमानी कर रही है और जो अधिकारी एनकाउंटर में शामिल थे, उनके परिवार को सरकारी सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं। उन्होंने मंगेश यादव के परिजनों को आश्वस्त किया कि उनकी पार्टी द्वारा पीड़ित परिवार के आर्थिक स्थिति को देखते हुए हर संभव सहायता उपलब्ध कराएगी।

ये भी पढ़ें- फूस की झोपड़ी में रहता था एक लाख का इनामी : बहन के बयान से सियासी भूचाल, सरकार और पुलिस पर सवाल...

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें