सुल्तानपुर डकैती मामले में नया मोड़ : पुलिस एनकाउंटर पर आरोपी के पिता ने उठाए सवाल, कहा- घर से उठा कर ले गए और मार दिया

पुलिस एनकाउंटर पर आरोपी के पिता ने उठाए सवाल, कहा- घर से उठा कर ले गए और मार दिया
UPT | पुलिस एनकाउंटर पर आरोपी के पिता ने उठाए सवाल

Sep 06, 2024 15:10

सुल्तानपुर में हाल ही में हुए डकैती कांड के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर माहौल गरमा गया है। एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव के पिता राकेश यादव ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके बेटे की हत्या की।

Sep 06, 2024 15:10

Short Highlights
  • सुल्तानपुर डकैती मामले में नया मोड़
  • आरोपी के पिता ने उठाए सवाल
  • पुलिस एनकाउंटर को झूठा बताया
Jaunpur News : सुल्तानपुर में हाल ही में हुए डकैती कांड के आरोपी मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर माहौल गरमा गया है। एनकाउंटर में मारे गए मंगेश यादव के पिता राकेश यादव ने आरोप लगाया है कि पुलिस ने उनके बेटे की हत्या की। राकेश यादव का कहना है कि सोमवार की रात पुलिस ने पूछताछ के बहाने मंगेश को उनके घर से उठा लिया था और इसके बाद गुरुवार को उन्हें सूचित किया गया कि उनका बेटा मुठभेड़ में मारा गया है। राकेश यादव का कहना है कि उनके बेटे की हत्या के पीछे की सच्चाई सामने आनी चाहिए और उन्होंने पुलिस द्वारा किए गए एनकाउंटर पर सवाल उठाया है।

गुजरात में काम करते हैं आरोपी के पिता
राकेश यादव के अनुसार, उनकी पत्नी और छोटी बेटी उस समय घर में मौजूद थीं जब मंगेश को पुलिस ने उठाया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने घर की तलाशी ली और मंगेश को बिना किसी वाजिब वजह के अपने साथ ले गई। जब वे गुजरात में काम कर रहे थे, तभी उन्हें मंगेश के एनकाउंटर की सूचना मिली। राकेश यादव ने इस बात से इनकार किया है कि उनके बेटे का किसी भी डकैती कांड में शामिल था और कहा कि पुलिस ने बिना किसी उचित प्रक्रिया के उनके बेटे की हत्या कर दी।

सपा का प्रतिनिधिमंडल मिलने पहुंचा
मंगेश यादव के शव के जौनपुर पहुंचते ही परिवार में कोहराम मच गया। परिवार के सदस्य और स्थानीय लोग इस घटना को लेकर गहरे शोक में हैं। समाजवादी पार्टी का प्रतिनिधिमंडल, जिसमें पार्टी के वरिष्ठ नेता लाल बिहारी यादव शामिल थे, मंगेश के परिवार से मिलने पहुंचा। प्रतिनिधिमंडल ने मंगेश के जीवन, उसके आपराधिक इतिहास, और उसकी हत्या के संदर्भ में जानकारी इकट्ठा की। लाल बिहारी यादव ने मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि सरकार और पुलिस ने यादव, मुस्लिम और पिछड़ी जातियों को टारगेट बनाया है। उन्होंने कहा कि मंगेश के एनकाउंटर में पुलिस की भूमिका पर गंभीर सवाल उठते हैं।

अखिलेश ने एनकाउंटर को झूठा बताया
समाजवादी पार्टी ने इस एनकाउंटर को लेकर तीखी आलोचना की है। पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने 'एक्स' पर लिखा कि मंगेश यादव के एनकाउंटर के मामले में सत्ता पक्ष का गहरा संपर्क था और कहा कि मुख्य आरोपी से संपर्क साधकर सरेंडर करवा दिया गया, जबकि अन्य लोगों को जानबूझकर निशाना बनाया गया। अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि एनकाउंटर से पहले मंगेश यादव को दबाव में लाकर गोली मारी गई और इसके पीछे जातीय आधार पर भेदभाव किया गया।

Also Read

विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

17 Sep 2024 12:23 AM

वाराणसी वाराणसी पहुंचे सीएम योगी : विकास कार्यों का देर रात तक किया निरीक्षण, बाढ़ पीड़ितों के राहत शिविर का भी लिया जायजा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार देर रात वाराणसी में चल रहे विभिन्न विकास कार्यों का स्थलीय निरीक्षण किया और अधिकारियों को समयबद्ध एवं गुणवत्ता के साथ कार्य पूरा करने के सख्त निर्देश दिए। और पढ़ें