Jaunpur News : पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के ​शिक्षक पर अश्लीलता के आरोप, आरोपी के पक्ष में टीचर्स लामबंद

पूर्वांचल यूनिवर्सिटी के ​शिक्षक पर अश्लीलता के आरोप, आरोपी के पक्ष में टीचर्स लामबंद
UPT | एएसपी को ज्ञापन देते शिक्षक संघ के लोग।

Oct 04, 2024 17:20

छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के आरोपी पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ. सुधीर उपाध्याय की पत्नी के वायरल वीडियो के बाद डॉ. सुधीर के पक्ष में सभी शिक्षक लामबंद हो रहे हैं। विश्वविद्यालय के आरोपी शिक्षक की पत्नी ने...

Oct 04, 2024 17:20

Jaunpur News : छात्रा के साथ अश्लील हरकत करने के आरोपी पूर्वांचल विश्वविद्यालय के शिक्षक डॉ. सुधीर उपाध्याय की पत्नी के वायरल वीडियो के बाद डॉ. सुधीर के पक्ष में सभी शिक्षक लामबंद हो रहे हैं। विश्वविद्यालय के आरोपी शिक्षक की पत्नी ने वीडियो वायरल कर एक स्थानीय पत्रकार पर षडयंत्र करने का आरोप लगाया है। इसी क्रम में आज वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय स्ववित्तपोषित शिक्षक संघ के बैनर तले संघ के अध्यक्ष डॉ. सीबी पाठक के नेतृत्व में शिक्षकों ने पुलिस अधीक्षक को संबोधित ज्ञापन पुलिस अधीक्षक ग्रामीण को सौंपा। उसके बाद वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय के कुलपति को भी ज्ञापन सौंपा और पूरे प्रकरण की निष्पक्ष जांच करने की मांग की। 

वीसी ने भी सवालों की बौछार
वीसी डॉ. सीबी पाठक ने कहा कि जिस पत्रकार पर साजिश के आरोप हैं, उसके द्वारा  'एलआईयू जांच में मिली प्रोफेसर की संलिप्तता' ये खबर 29 सितंबर को सम्बंधित संस्थान को भेजी गयी थी। 30 सितंबर को समाचार पत्र में प्रकाशित हुई। जबकि 29 सितंबर तक न तो थाने पर पीड़िता या किसी द्वारा तहरीर दी गयी थी और ना ही कोई एफआईआर दर्ज हुई थी। उस दिन तक कोई तहरीर न मिलने की बात उसी पत्रकार ने अपनी खबर में प्रकाशित की है। जब कोई तहरीर नहीं मिली, कोई एफआईआर नहीं दर्ज हुई तो एलआईयू ने जांच कैसे कर दी और शिक्षक को किस आधार पर कैसे दोषी करार दे दिया गया। क्या ये मीडिया ट्रायल करने की साजिश नहीं है। इसकी निष्पक्ष जांच कराकर डॉ. सुधीर उपाध्याय व उनके परिवार समेत पूरे शिक्षक समाज की सामाजिक प्रतिष्ठा का हनन और मानसिक उत्पीड़न करने वाले आरोपी पर कार्रवाई करें। 

आरोपी पत्रकार के फोन की जांच हो
अनुदानित महाविद्यालय विश्वविद्यालय अनुमोदित शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. विजय प्रताप तिवारी ने कहा कि डॉ. सुधीर उपाध्याय की पत्नी द्वारा जिस पत्रकार पर षड्यंत्र रचने का आरोप लगाया गया है। उसके फोन कॉल की डिटेल सीडीआर निकलवाई जाए कि डॉ. सुधीर उपाध्याय के खिलाफ़ जिन छात्राओं ने शिकायत की है, क्या शिकायत के पूर्व संबंधित पत्रकार ने शिकायतकर्ता तथा शिकायतकर्ता के परिजनों से तथा विभाग के विभागाध्यक्ष से तथा विश्वविद्यालय के किन-किन अधिकारियों और शिक्षकों से वार्ता की है, कितनी बार की है। कब-कब वार्ता की है और क्या-क्या वार्ता की है। साथ ही जिस छात्र ने डॉ. सुधीर उपाध्याय पर हमला करने का आरोप लगाया है, क्या वास्तव में हमला हुआ था या फिर सड़क दुर्घटना को हमले की घटना दिखाई गई? संबंधित छात्र की कॉल डिटेल पूरी निकाल कर यह खंगाला जाए कि पिछले 15 दिनों में उसकी किस-किस से क्या-क्या बातें हुई? दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। 

अचानक कैसे लगे अश्लीलता के आरोप 
शिक्षक नेता डॉ. प्रवीण सिंह ने कहा कि डॉ. सुधीर उपाध्याय पर अश्लीलता का आरोप लगाने वाली छात्राओं और उनके परिजनों ने विश्वविद्यालय के अधिकारियों और पत्रकारों से संपर्क साधा या फिर कोई बाहरी व्यक्ति साजिश के तहत विशेष रुचि लेकर छात्रों को उकसाया, विश्वविद्यालय का माहौल खराब किया और आरोप लगाने वाली छात्राओं व उनके परिजनों के स्थान पर वह स्वयं सक्रिय होकर पत्रकारों से बयान लेने के लिए, खबरों को बड़ा कर मीडिया ट्रायल कराने का प्रयास किया, इसकी भी जांच होनी चाहिए। शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष डॉ. सुशील मिश्र ने कहा कि इसकी भी जांच होनी चाहिए कि डॉ. सुधीर उपाध्याय, जो पूर्वांचल विश्वविद्यालय में 2010 से कार्यरत हैं, 14 वर्ष बाद एक सप्ताह के भीतर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के बाद अचानक इतने सारे अश्लीलता के आरोप कैसे लग गए? 

सदमे में हैं डॉ. सुधीर उपाध्याय 
जिला महामंत्री डॉ. पारुली सिंह ने कहा कि पूरे प्रकरण में विभागाध्यक्ष की भूमिका व संलिप्तता को भी जांच के दायरे में लाया जाए। डॉ. सुषमा मिश्र ने कहा कि मीडिया ट्रायल और साजिश की वजह से डॉ. सुधीर उपाध्याय सदमे में हैं। प्रयागराज के एक हॉस्पिटल में ICU में उनका इलाज जारी है। उनकी पत्नी 6 साल की बेटी को लेकर मानसिक रूप से परेशान हैं। डॉ. संतोष पांडेय ने कहा कि पूरे मामले की निष्पक्ष जांच कराकर दोषियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई होनी चाहिये, ताकि हमारा कोई और शिक्षक साथी भविष्य में ऐसे किसी षड्यंत का शिकार न हो। 

ये टीचर्स भी रहे मौजूद
ज्ञापन देने वालों में डॉ. महेंद्र सिंह, डॉ. त्रिपुरारी उपाध्याय, डॉ. चंद्राम्बुज कश्यप, डॉ. पतिराम राव, डॉ. मृत्युंजय मिश्र, डॉ. गिरीश मणि त्रिपाठी, डॉ. संजय यादव, डॉ. अतुल कुमार श्रीवास्तव, डॉ. कुलदीप श्रीवास्तव, डॉ. पवन कुमार सिंह आदि उपस्थित रहे।

Also Read

छापेमारी के दौरान गोदाम में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन मिला, केयरटेकर पर मामला दर्ज

4 Oct 2024 11:06 PM

वाराणसी करोड़ों के पटाखों का भंडार जब्त : छापेमारी के दौरान गोदाम में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन मिला, केयरटेकर पर मामला दर्ज

वाराणसी पुलिस ने बड़ागांव थाना क्षेत्र के सराय मुगल रमईपट्टी स्थित हिंदुस्तान फायरवर्क्स के गोदाम पर छापेमारी कर करोड़ों रुपये के अवैध पटाखों का भंडार जब्त किया गया। इस छापेमारी के दौरान गोदाम में सुरक्षा मानकों का घोर उल्लंघन पाया गया। और पढ़ें