दुर्गा पंडाल में तोड़फोड़ और हिंसा : दो पक्षों में विवाद, इलाके में तनाव का माहौल, पढ़ें वायरल वीडियो में और क्या दिख रहा

दो पक्षों में विवाद, इलाके में तनाव का माहौल, पढ़ें वायरल वीडियो में और क्या दिख रहा
UPT | ग्राम पंचायत गुतवन में तैनात पुलिस।

Oct 11, 2024 20:16

नेवढ़िया थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत गुतवन में एक समुदाय की ओर से माता दुर्गा के पंडाल में घुसकर लाठी, डंडों और पत्थर चला कर तोड़ फोड़ और मारपीट का वीडियो सोसल मीडिया पर वारयल हो रहा है।

Oct 11, 2024 20:16

Jaunpur News : नेवढ़िया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत गुतवन में दुर्गा पंडाल में हुए विवाद ने इलाके में तनाव पैदा कर दिया। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में दिखाया गया है कि मुस्लिम समुदाय के कुछ लोग दुर्गा पंडाल में घुसकर लाठी-डंडों और पत्थरों से तोड़फोड़ कर रहे हैं। घटना के बाद से माहौल गर्म है।


आरती बंद कराने पर हुआ विवाद
घटना तब शुरू हुई जब दुर्गा पंडाल में आरती चल रही थी, और एक समुदाय विशेष द्वारा इसे बंद कराने की कोशिश की गई। पंडाल के पुजारी ने बताया कि आस-पास के बस्ती के बुजुर्ग और बड़े लोग आकर बच्चों को मारने लगे। जब तक आस-पास के ग्रामीणों को इसकी सूचना मिली, तब तक आरोपी वहां से भाग चुके थे। पंडाल के पुजारी के अनुसार, उन्हें धमकी दी गई थी कि मूर्ति को खंडित कर दिया जाएगा और आरती नहीं करने दी जाएगी।

प्रशासन की त्वरित कार्रवाई
घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस बल और क्षेत्राधिकारी विवेक कुमार सिंह मौके पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि दुर्गा पंडाल के सामने बच्चों के बीच हुए विवाद ने बड़ा रूप ले लिया था, जिसके कारण मारपीट हुई। स्थिति अब नियंत्रण में है और घटना में शामिल दोनों पक्षों को हिरासत में ले लिया गया है। पुलिस ने बताया कि जैसे ही तहरीर मिलेगी, कानूनी कार्रवाई आगे बढ़ाई जाएगी। इस घटना से इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है, लेकिन पुलिस की त्वरित कार्रवाई से स्थिति सामान्य हो गई है। 

Also Read