Jaunpur News : प्रसाद विवाद में विहिप का प्रदर्शन, कहा- सरकारी नियंत्रण से मुक्त किए जाएं मंदिर...

प्रसाद विवाद में विहिप का प्रदर्शन, कहा- सरकारी नियंत्रण से मुक्त किए जाएं मंदिर...
UPT | तिरुपति बालाजी मंदिर में प्रसाद में मिलावट के खिलाफ प्रदर्शन करते विहिप कार्यकर्ता।

Sep 28, 2024 15:21

तिरुपति बालाजी मंदिर में वितरित होने वाले प्रसाद में जानवरों की चर्बी के मिलावट के विरोध के विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया तथा डीएम को ज्ञापन...

Sep 28, 2024 15:21

Jaunpur News : तिरुपति बालाजी मंदिर में वितरित होने वाले प्रसाद में जानवरों की चर्बी के मिलावट के विरोध के विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं ने कलक्ट्रेट पर विरोध प्रदर्शन किया तथा डीएम को ज्ञापन सौंपा।

प्रसाद पर बवाल
विहिप के जिलाध्यक्ष हेमंत सिंह ने कहा कि आस्थावान हिंदुओं की बहुत श्रद्धा होती है। दुर्भाग्य से इस महाप्रसाद को बनाने वाले घी में गाय व सूअर की चर्बी तथा मछली के तेल की मिलावट के अत्यंत दुखद है। पूरे देश का हिंदू समाज आक्रोशित है। इस पवित्र तीर्थ का संचालन आंध्र प्रदेश सरकार द्वारा स्थापित बोर्ड के द्वारा होता है। वहां केवल महाप्रसाद बनाने के मामले में ही हिंदू आस्था के साथ खिलवाड़ नहीं किया गया, अपितु हिंदुओं द्वारा अत्यंत श्रद्धा भाव से अर्पित की गई देव राशि (चढ़ावा) के सरकारी अधिकारियों व राजनेताओं द्वारा दुरुपयोग के भी कष्टकारी समाचार मिलते रहते हैं। कई बार तो हिंदुओं के धर्म पर आघात कर हिंदुओं का धर्मांतरण करने वाली संस्थाओं को इस पवित्र राशि से अनुदान देने के समाचार भी मिलते रहे हैं। कई अन्य राज्य सरकारें भी मंदिरों की संपत्ति व आय का निरंतर दुरुपयोग करती रहती हैं। 

संतों को सौंपें मंदिरों का दायित्व
तिरुपति बालाजी व अन्य स्थानों पर की जा रही अनियमितताओं के कारण अब हिंदू समाज का यह विश्वास हो गया है कि अपने मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त कराए बिना उनकी पवित्रता को पुनर्स्थापित नहीं किया जा सकता। राज्य सरकार को उनके द्वारा नियंत्रित सभी हिंदू मंदिर अविलंब मुक्त करके हिंदू संतों व भक्तों को एक निश्चित व्यवस्था के अन्तर्गत सौंपने के लिए प्रेरित किए जाने की आवश्यकता है। इस व्यवस्था का प्रारूप संतों ने कई वर्षों के चिंतन मनन व चर्चा के बाद निर्धारित किया है। इस प्रारूप का सफलतापूर्वक उपयोग कई जगह किया भी जा रहा है। इस आशय से विश्व हिन्दू परिषद् समस्त हिन्दू समाज के साथ आज जिलाधिकारी को ज्ञापन सौंप कर सरकार तक अपनी बात रखी है। 

ये भी रहे मौजूद
इस अवसर पर अवसर पर विभाग अध्यक्ष उदयराज सिंह, मंत्री समर बहादुर सिंह, विभाग संयोजक बजरंग दल आशुतोष, जिलाध्यक्ष विमल सिंह, मंत्री सुनील मौर्या, जिला संयोजक बजरंग दल गणेश मोदनवाल, सह संयोजक शिवम अग्रहरि, शंकर वन कुटी से संत राम बाबा जी, विभाग संगठन मंत्री सत्येंद्र, आशीष मिश्रा, नगर संयोजक विनय बिंद, रामेश्वर सोनी, सह सयोजक शिवम मिश्रा, आजाद राय, सूरज राज आदि अनेक कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Also Read

कहा- सपा सांसद संतों के बारे में की टिप्पणी को ले वापस

28 Sep 2024 04:56 PM

गाजीपुर पूर्व राज्य मंत्री ने अफजल अंसारी को घेरा : कहा- सपा सांसद संतों के बारे में की टिप्पणी को ले वापस

गाजीपुर में सपा सांसद अफजाल अंसारी द्वारा साधु संतों और मठों पर की गई विवादास्पद टिप्पणी के बाद, उत्तर प्रदेश के पूर्व राज्य मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला ने कड़ी प्रतिक्रिया दी... और पढ़ें