काशी विश्वनाथ में मोबाइल ले जाने का मामला : सुरक्षा व्यवस्था में तैनात सिपाही ने तोड़ा नियम, कार्रवाई की मांग

सुरक्षा व्यवस्था में तैनात सिपाही ने तोड़ा नियम, कार्रवाई की मांग
UPT | सिपाही काशी विश्वनाथ मंदिर में मोबाइल लेकर पहुंचा

Jul 09, 2024 16:28

काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात एक सिपाही द्वारा नियम तोड़ने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो, जिसमें पुलिसकर्मी द्वारा नियमों का उल्लंघन करके सुरक्षा से खिलवाड़ करते हुए दिखाया गया है।

Jul 09, 2024 16:28

Varanasi News : काशी विश्वनाथ मंदिर की सुरक्षा व्यवस्था में तैनात एक सिपाही द्वारा नियम तोड़ने का मामला सामने आया है। इस घटना का वीडियो, जिसमें पुलिसकर्मी द्वारा नियमों का उल्लंघन करके सुरक्षा से खिलवाड़ करते हुए दिखाया गया है, सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर वायरल है वीडियो
वीडियो में दिखाया गया है कि मंदिर के प्रतिबंधित क्षेत्र 'रेड जोन' स्थित गर्भगृह के अंदर एक सिपाही मोबाइल लेकर फोटो और वीडियो बना रहा था। विश्वनाथ मंदिर के गर्भगृह में जल चढ़ाने वाले पात्र को लांघकर सिपाही किनारे खड़े होकर वीडियो बना रहा था। यह वीडियो मंदिर के आधिकारिक यूट्यूब चैनल से निकालकर सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है।

दर्शन के लिए गर्भगृह में गया था सिपाही
घटना सोमवार सुबह लगभग 9:20 बजे की बताई जा रही है। इस दौरान एक सिपाही कुछ लोगों को दर्शन के लिए गर्भगृह में ले गया था। उसने पहले बाबा विश्वनाथ को जल चढ़ाया और माला-फूल अर्पित किए। इसके बाद वह जलधारी को लांघकर दूसरी तरफ पहुंचा और कोने में खड़ा हो गया। फिर उसने अपना मोबाइल फोन निकाला और फोटो-वीडियो बनाने लगा।

बाहर ही जमा हो जाता है मोबाइल
मंदिर के अधिकारियों के अनुसार, नियमानुसार काशी विश्वनाथ मंदिर के चेकिंग पॉइंट पर ही मोबाइल फोन जमा कर दिया जाता है। किसी भी तरह का फोन, लाइटर या इलेक्ट्रॉनिक आइटम या प्रतिबंधित वस्तु गर्भगृह में ले जाने की अनुमति नहीं है। मंदिर के मुख्य कार्यपालक अधिकारी विश्व भूषण मिश्रा ने कहा है कि यह नियमों का उल्लंघन है। उन्होंने बताया कि पूरे मामले की जांच करवाई जाएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Also Read

तालाब में डूबने से युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम

17 Jul 2024 06:51 PM

जौनपुर Jaunpur News : तालाब में डूबने से युवक की मौत, परिवार में मचा कोहराम

केराकत थाना क्षेत्र के गांव सेनापुर दाऊदपुर दलित बस्ती में बुधवार को दो सौतेले भाइयों में एक की तालाब में डूबने से मौत हो गयी... और पढ़ें