कुवैत अग्निकांड : बनारस में बिजनेस का सपना नहीं हो सका पूरा, प्रवीण पंचतत्व में विलीन

बनारस में बिजनेस का सपना नहीं हो सका पूरा, प्रवीण पंचतत्व में विलीन
UPT | प्रवीण माधव सिंह का गमगीन परिवार

Jun 16, 2024 12:05

कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले छतरीपुर शिवपुर निवासी प्रवीण माधव सिंह कुवैत से आकर बनारस में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते थे। जो सपना पूरा नहीं हो सका...

Jun 16, 2024 12:05

Short Highlights
  • प्रवीण पंचतत्व में विलीन
  • कुवैत अग्निकांड में गई थी जान
  • काशी में बिजनेस का सपना रह गया अधूरा
Varanasi News : कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले छतरीपुर शिवपुर निवासी प्रवीण माधव सिंह का शव वाराणसी के लाल बहादुर शास्त्री अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट पर इंडिगो एयरलाइंस के विमान से पहुंचा। पार्थिव शरीर को लेने के लिए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, एसडीएम पिंडरा प्रतिभा मिश्रा, तहसीलदार पिंडरा विकास पांडेय और सीआईएसएफ के अफसर मौजूद रहे। 

काशी में बिजनेस का था प्लान
प्रवीण माधव सिंह (37) कुवैत से आकर बनारस में अपना बिजनेस शुरू करना चाहते थे। जो सपना पूरा नहीं हो सका। कुवैत अग्निकांड में जान गंवाने वाले छतरीपुर क्षेत्र की मां गायत्री धाम कॉलोनी निवासी प्रवीण का पार्थिव शरीर शनिवार की सुबह एयरपोर्ट पहुंचा। मणिकर्णिका घाट पर प्रवीण की अंत्येष्टि की गई, जहां मुखाग्नि उनके छोटे भाई अमन अनुराग सिंह ने दी।

कैसे हुई थी घटना
गत बुधवार को कुवैत में छह मंजिला इमारत में लगी आग की जद में आने से उनकी मौत हो गई थी। शनिवार की सुबह 6:20 बजे प्रवीण का पार्थिव शरीर बाबतपुर एयरपोर्ट लाया गया। पार्थिव शरीर को लेने के लिए प्रदेश के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर, एसडीएम पिंडरा प्रतिभा मिश्रा, तहसीलदार पिंडरा विकास पांडेय और सीआईएसएफ के अफसर मौजूद रहे। 

पार्थिव शरीर पहुंचा घर
एयरपोर्ट से एंबुलेंस से प्रवीण का पार्थिव शरीर उनके घर पर 7:10 बजे पहुंचा। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की मौजूदगी में प्रवीण का पार्थिव शरीर लेकर अंत्येष्टि के लिए परिजन मणिकर्णिका घाट के लिए रवाना हो गए। अंत्येष्टि के बाद प्रवीण के परिजन अपने पैतृक गांव रवाना हो गए।

परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल
प्रवीण की मौत से परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। जहां पत्नी रूपा का रो-रो कर बुरा हाल है, तो वहीं मां मंजू सिंह की हालत बेसुध हो गई है। प्रवीण की नौ वर्ष की बड़ी बेटी मनीषा और 10 माह की छोटी बेटी जान्हवी है। 

Also Read

चार माह का वेतन न मिलने से मीटर रीडर हड़ताल पर, 32 माह का पीएफ भी अटका 

8 Jul 2024 04:22 PM

जौनपुर Jaunpur News : चार माह का वेतन न मिलने से मीटर रीडर हड़ताल पर, 32 माह का पीएफ भी अटका 

बिजली विभाग के मीटर रीडरों ने सोमवार से किया काम बंदकर बेमियादी हड़ताल पर चले गए। कर्मचारियों का कहना है कि चार महीने से वेतन नहीं मिला है। कंपनी की तरफ से 32 महीने का पीएफ भी रोक दिया... और पढ़ें