Varanasi News : स्टेडियम मामले में शुरू हुई सियासत, सपा ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला 

स्टेडियम मामले में शुरू हुई सियासत, सपा ने भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप, जानें पूरा मामला 
UPT | सपा कार्यकर्ताओं ने जताया विरोध।

Oct 21, 2024 19:34

समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने बताया कि भाजपा की यह छोटी मानसिकता है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का नाम हटाना यह महापुरुषों का अपमान है और समाजवादी पार्टी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

Oct 21, 2024 19:34

Varanasi News : वाराणसी में स्टेडियम के नाम पर सियासी जंग फिर से शुरू हो गई है। सपा ने भाजपा पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को वाराणसी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स का शुभारंभ किया था। इससे पहले स्टेडियम का नाम उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर संपूर्णानंद के नाम पर था। इस खेल मैदान को नया स्वरूप देते हुए अब जनपद सहित पूर्वांचल के खिलाड़ियों के लिए आधुनिक सुविधाओं के साथ तैयार किया गया है। अब इसको लेकर समाजवादी पार्टी ने नाम बदलने का आरोप लगाकर विरोध-प्रदर्शन शुरू कर दिया है।

सोमवार को दोपहर करीब 12:00 बजे वाराणसी स्पोर्ट्स कांप्लेक्स पर समाजवादी पार्टी कार्यकर्ताओं का एक प्रतिनिधि मंडल पहुंचा। जहां उन्होंने नारेबाजी के साथ इस बात का विरोध जताया कि पूर्व में इस स्टेडियम का नाम उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री डॉक्टर संपूर्णानंद के नाम पर रहा, लेकिन अब स्टेडियम से उनका नाम हटा दिया गया है। यह देश के महापुरुषों का बड़ा अपमान है। इस दौरान सपा कार्यकर्ताओं की तरफ से डीएम के प्रतिनिधिमण्डल को पुनः डॉक्टर संपूर्णानंद का नाम रखें जाने को लेकर ज्ञापन भी दिया गया। इसके बाद कार्यकर्ता वाराणसी के संपूर्णानंद संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचे, जहां उन्होंने डॉ. संपूर्णानंद की मूर्ति को पानी से धुलकर मल्यार्पण किया। 

इस दौरान समाजवादी पार्टी के एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने बताया कि भाजपा की यह छोटी मानसिकता है। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री का नाम हटाना यह महापुरुषों का अपमान है और समाजवादी पार्टी इसे कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। अगर वाराणसी के इस स्टेडियम का पुनः नाम डॉक्टर संपूर्णानंद के नाम पर नहीं रखा गया तो इसे जन आंदोलन बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी भी हाल में हम उनका अपमान नहीं स्वीकार करेंगे। बता दें कि रविवार को पीएम मोदी वाराणसी के दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने वाराणसी में करीब 6100 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण किया है। इस दौरान वाराणसी स्पोर्ट्स कंपलेक्स का भी शुभारंभ किया गया। 

Also Read

17वें दिन तालाब की झाड़ी में मिला अरबाज का शव, दो पन्ने का पत्र भी बरामद

21 Oct 2024 08:17 PM

जौनपुर Jaunpur News : 17वें दिन तालाब की झाड़ी में मिला अरबाज का शव, दो पन्ने का पत्र भी बरामद

जिले के खुटहन थाना क्षेत्र के ख़्वाजापुर गांव से रहस्यमय ढंग से गायब हुए बालक का शव 17वें दिन गांव के ही तालाब की झाड़ी में मिला.... और पढ़ें