बारिश से खराब हुई सड़कों की मरम्मत युद्ध स्तर पर शुरू : नगर निगम ने सर्वेक्षण का कार्य पूरा किया, जानिए कितनी आएगी लागत

नगर निगम ने सर्वेक्षण का कार्य पूरा किया, जानिए कितनी आएगी लागत
UPT | माहपौर अशोक कुमार तिवारी।

Sep 10, 2024 00:16

नगर निगम वाराणसी ने आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए बरसात के दौरान खराब हुई सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है। महापौर अशोक कुमार तिवारी के निर्देश पर नगर आयुक्त ने इस संबंध में कार्रवाई तेज कर दी है।

Sep 10, 2024 00:16

Varanasi News : नगर निगम वाराणसी ने आगामी त्योहारों को ध्यान में रखते हुए बरसात के दौरान खराब हुई सड़कों की मरम्मत का कार्य युद्ध स्तर पर शुरू कर दिया है। महापौर अशोक कुमार तिवारी के निर्देश पर नगर आयुक्त ने इस संबंध में कार्रवाई तेज कर दी है। नगर आयुक्त ने मुख्य अभियंता को तुरंत खराब सड़कों की पहचान करने के निर्देश दिए, जिसके तहत नगर निगम ने सड़कों का सर्वेक्षण कार्य पूरा कर लिया है।

इस सर्वेक्षण में पाया गया कि 32 सड़कों के रेस्टोरेशन का काम किया जाएगा, जिसकी लागत करीब ₹6.77 करोड़ होगी। इसके साथ ही, 87 सड़कों पर पैच वर्क का कार्य किया जाएगा, जिसकी अनुमानित लागत ₹4.31 करोड़ है। महापौर ने निर्देश दिए हैं कि इन सभी कार्यों को आगामी नवरात्रि और दुर्गा पूजा से पहले पूरा कर लिया जाए ताकि शहर में त्योहारों के दौरान यातायात और नागरिकों को किसी प्रकार की समस्या का सामना न करना पड़े।

कार्य की गुणवत्ता पर जोर
महापौर अशोक कुमार तिवारी ने नगर निगम के अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए हैं कि सभी कार्यों को उच्च गुणवत्ता के साथ पूरा किया जाए। उन्होंने यह भी कहा कि समय सीमा के भीतर सड़कों की मरम्मत का कार्य सुनिश्चित किया जाए ताकि नागरिकों को त्योहारों के समय कोई असुविधा न हो।

सफाई व्यवस्था के निर्देश
सड़कों की मरम्मत के साथ-साथ महापौर ने शहर की सफाई व्यवस्था पर भी विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने महाप्रबंधक जलकल को नवरात्रि और दुर्गा पूजा से पहले सभी सीवर लाइनों की सफाई करवाने का आदेश दिया है। साथ ही, नगर स्वास्थ्य अधिकारी को निर्देशित किया गया है कि सभी पूजा पंडालों और मंदिरों के आसपास विशेष रूप से साफ-सफाई की व्यवस्था की जाए और कीटनाशक दवाओं का छिड़काव सुनिश्चित किया जाए।

त्योहारों से पहले सुधार कार्य की प्राथमिकता
नवरात्रि और दुर्गा पूजा वाराणसी में बड़े उत्सव के रूप में मनाए जाते हैं, जहां लाखों की संख्या में श्रद्धालु पूजा स्थलों पर एकत्र होते हैं। ऐसे में नगर निगम का यह कदम सराहनीय है कि सड़कों की मरम्मत और सफाई जैसे आवश्यक कार्यों को प्राथमिकता दी जा रही है। 

Also Read

4 उपद्रवियों पर केस दर्ज, अन्य की पहचान की जा रही

17 Sep 2024 09:42 AM

जौनपुर जौनपुर में बरावफात के जुलूस में लगे आपत्तिजनक नारे : 4 उपद्रवियों पर केस दर्ज, अन्य की पहचान की जा रही

जौनपुर के मछलीशहर बाजार में सोमवार को निकाले गए बारावफात के जुलूस में कुछ उपद्रवी तत्वों ने आपत्तिजनक नारे लगाए। इसकी जानकारी जैसे ही पुलिस को हुई तो उसने तुरंत कार्रवाई शुरू कर दी। सीओ गिरेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने घटना की गहन जांच शुरू कर दी। और पढ़ें