Varanasi News : काशी विद्यापीठ में होली मिलन पर बवाल, छात्रों का प्रदर्शन, जानें क्या है मामला...

काशी विद्यापीठ में होली मिलन पर बवाल, छात्रों का प्रदर्शन, जानें क्या है मामला...
UPT | छात्रों का प्रदर्शन

Apr 04, 2024 16:49

महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गुरुवार को छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने विद्यापीठ प्रशासन पर वरिष्ठ नेताओं के शह पर भेद भाव का आरोप लगाया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन होश में आओ व विश्वविद्यालय प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए।

Apr 04, 2024 16:49

Varanasi News : महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ में गुरुवार को छात्रों ने प्रदर्शन किया। छात्रों ने विद्यापीठ प्रशासन पर वरिष्ठ नेताओं के शह पर भेदभाव करने का आरोप लगाया। इस दौरान छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन होश में आओ और विश्वविद्यालय प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए। प्रदर्शन के दौरान समाजवादी छात्र सभा और NSUI संगठन से जुड़े छात्रों ने भेदभाव का आरोप लगाया। 

धारा 144 के बावजूद एबीवीपी ने किया होली मिलन 
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ के छात्रों ने प्रदर्शन के दौरान आरोप लगाया कि देश में आचार संहिता लगा हुआ। जनपद में धारा-144 लागू है। बावजूद इसके एबीवीपी ने 3 अप्रैल को होली मिलन समारोह का आयोजन किया। जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन ने पहले ही लिखित सूचना दी थी कि बिना जिलाधिकारी के आदेश के कोई कार्यक्रम नहीं हो सकता है। फिर भी होली मिलन समारोह किया गया।

एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष ने रखी ये शर्त
एनएसयूआई के पूर्व जिलाध्यक्ष ऋषभ ने बताया कि अगर विद्यापीठ प्रशासन को जिलाधिकारी ने आदेश दिया है तो आदेश की प्रतिलिपि एवं विश्वविद्यालय द्वारा आवंटन रसीद दिखा दिया जाए। उसके बाद धरना समाप्त कर दिया जाएगा। ऋषभ ने कहा कि विश्वविद्यालय में राजनीतिक कार्यक्रम की अनुमति बड़े नेताओं के शह पर मिली है। आपको बता दें कि विश्वविद्यालय परिसर में पिछले माह भी राजनीतिक कार्यक्रम को लेकर बवाल मचा हुआ था। जिसमें छात्रों को पहले परमिशन दी गई थी, फिर राजनीतिक कार्यक्रम का हवाला देते हुए इसकी अनुमति वापस ले ली गयी।

Also Read

कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

27 Jul 2024 08:39 AM

वाराणसी काशी विद्यापीठ : कार्यपरिषद ने लिया अहम फैसला, शिक्षकों को मिला शोध निर्देशन का अधिकार

स्ववित्तपोषित पाठ्यक्रमों में कार्यरत संविदा शिक्षकों को छात्रों के शोध कार्य में सह-निदेशक (को-गाइड) की भूमिका निभाने का अधिकार प्रदान किया है। यह निर्णय विश्वविद्यालय की कार्यपरिषद... और पढ़ें