Varanasi News : मौलाना आजाद विवि और काशी विद्यापीठ के बीच समझौता, विद्यार्थियों को मिलेगा ये लाभ

मौलाना आजाद विवि और काशी विद्यापीठ के बीच समझौता, विद्यार्थियों को मिलेगा ये लाभ
UPT | एमओयू पर हस्ताक्षर के बाद दोनों विश्वविद्यालय के वीसी और अन्य।

Oct 15, 2024 11:42

मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी हैदराबाद और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के बीच एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MOU) हुई। दोनों यूनिवर्सिटीज के बीच स्टूडेंट्स और फैकल्टी एक्सचेंज, रिसर्च, करिकुलम डेवलपमेंट, स्किल प्रमोशन इत्यादि मुद्दों पर साथ काम करने पर सहमति बनी।

Oct 15, 2024 11:42

Varanasi News : मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी हैदराबाद और महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ वाराणसी के बीच एक मेमोरेंडम ऑफ अंडरस्टैंडिंग (MOU) पर दस्तखत किए गए। दोनों यूनिवर्सिटीज के बीच स्टूडेंट्स और फैकल्टी एक्सचेंज, रिसर्च, करिकुलम डेवलपमेंट, स्किल प्रमोशन इत्यादि मुद्दों पर साथ काम करने पर सहमति बनी है।

दोनों यूनिवर्सिटी के वीसी ने साइन किए
महात्मा गांधी काशी विद्यापीठ यूनिवर्सिटी, वाराणसी के कुलपति प्रोफेसर आनंद कुमार त्यागी और मौलाना आज़ाद नेशनल उर्दू यूनिवर्सिटी हैदराबाद के वाइस चांसलर प्रोफेसर सैयद ऐनुल हसन ने एमओयू पर हस्ताक्षर किए। प्रो. आनंद कुमार त्यागी ने कहा कि इस समझौते से दोनों यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को लाभ मिलेगा। इसके साथ ही दोनों विश्वविद्यालय में परस्पर शैक्षणिक गतिविधियों के आदान-प्रदान से एक बेहतर माहौल का निर्माण भी शिक्षा जगत में संभव हो सकेगा। 

सार्थक साबित होगा एमओयू
दोनों विश्वविद्यालय एक दूसरे के बेहतरीन कार्यों को ग्रहण कर इसका लाभ छात्र-छात्राओं को देना सुनिश्चित करेंगे। विश्वविद्यालय के लिए ये एमओयू भविष्य में एक बेहतर और सार्थक कदम साबित होगा।

Also Read

सीएम ग्रिड योजना में चमकेंगीं शहर की छह सड़कें, महापौर ने किया शुभारम्भ...

15 Oct 2024 11:54 AM

वाराणसी Varanasi News : सीएम ग्रिड योजना में चमकेंगीं शहर की छह सड़कें, महापौर ने किया शुभारम्भ...

नगर निगम ने मुख्यमंत्री ग्रीन रोड इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट स्कीम (सीएम ग्रिड योजना) का भूमि पूजन कर विधिवत शुभारम्भ किया। महापौर अशोक कुमार तिवारी ने भूमि पूजन किया। वाराणसी नगर निगम ने इस योजना के अन्तर्गत... और पढ़ें