Chandauli News : सेफ्टी टैंक साफ करने उतरे तीन मजदूरों की मौत, क्षेत्र में फैली सनसनी

सेफ्टी टैंक साफ करने उतरे तीन मजदूरों की मौत, क्षेत्र में फैली सनसनी
UPT | गमगीन भवन स्वामी के परिजन

May 09, 2024 09:59

पीडीडीयू नगर, नगर पालिका क्षेत्र के न्यू महाल में बुधवार की रात सेफ्टी टैंक में उतरे चार लोगों की जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मौत हो गई।

May 09, 2024 09:59

Chandauli News :  पीडीडीयू नगर, नगर पालिका क्षेत्र के न्यू महाल में बुधवार की रात सेफ्टी टैंक में उतरे चार लोगों की जहरीली गैस के कारण दम घुटने से मौत हो गई। खबर मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गई। मौके पर पहुंचे उप जिलाधिकारी ने परिजनों को आपदा राहत कोष से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया है।

यह है पूरा मामला
न्यू महाल निवासी भरत जायसवाल के घर बुधवार की रात सेफ्टी टैंक की सफाई की जानी थी। इसके लिए काली महाल से तीन सफाई कर्मियों को बुलाया गया था। रात लगभग 11:30 बजे सफाई का कार्य शुरू किया गया। लगभग आधा टैंक साफ हो चुका था, तभी एक सफाई कर्मी टैंक में गश खाकर गिर गया। इसे देखते ही साथी सफाई कर्मी उसे बचाने नीचे उतरा लेकिन जहरीली गैस की चपेट में आने से वह भी बेहोश होकर गिर पड़ा। विनोद रावत और कुंदन नामक सफाई कर्मियों के टैंक में गिरने से घबराए तीसरे सफाई कर्मी लोहा ने भी उसे बचाने की कोशिश में टैंक में उतारने का प्रयास किया लेकिन उसका भी वही हश्र हुआ। यह देख भवन स्वामी भरत ने टैंक में उतरे सफाई कर्मियों की मदद करने की कोशिश की। परिजनों ने उसकी बीमारी को देखते हुए उसे ऐसा करने से मना कर दिया। तब भारत के पुत्र अंकुर जायसवाल ने कमर में चादर बांधकर टैंक में उतारने का फैसला लिया। उसने इस तरह का प्रयास भी किया लेकिन चादर की गांठ खुल जाने की वजह से वह भी टैंक में गिर पड़ा। देखते ही देखते चारों काल के गाल में समा गए। 

आपदा राहत कोष से मुआवजा का आश्वासन
सूचना मिलते ही क्षेत्र में अपरा तफरी मच गई। सफाई कर्मियों के परिजन भी मौके पर पहुंच गए और किसी तरह चारों को बाहर निकाल कर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चारों को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। परिजनों ने बताया कि गली में घर दूर होने के कारण सेफ्टी टैंक साफ करने वाली मशीन वहां तक नहीं पहुंच सकी थी। जिसके कारण सफाई कर्मियों से सफाई करने का निर्णय लिया गया था। सूचना मिलते ही सुबह लगभग 8:00 बजे उप जिलाधिकारी विराट पांडे मौके पर पहुंचे और परिजनों को आपदा राहत कोष से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया।

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें