Vande Bharat Express : वंदे भारत ट्रेन पर अराजकतत्वों ने किया पथराव, बाल-बाल बचे यात्री

वंदे भारत ट्रेन पर अराजकतत्वों ने किया पथराव, बाल-बाल बचे यात्री
UPT | वंदेभारत एक्सप्रेस

Sep 06, 2024 01:08

रेल प्रशासन द्वारा वन्देभारत ट्रेन में सुविधाएं बेहतर एवं सुरक्षा के व्यापक  इंतजाम किए गए है। लेकिन चलती वंदेभारत ट्रेन पर अराजकतत्वों द्वारा...

Sep 06, 2024 01:08

Varanasi News : रेल प्रशासन द्वारा वन्देभारत ट्रेन में सुविधाएं बेहतर एवं सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए है। लेकिन चलती वंदेभारत ट्रेन पर अराजकतत्वों द्वारा पथराव करने की घटना रुक नहीं रही है। ताजा मामला वाराणसी के चौकाघाट स्थित ढेलवरिया के पास है। जहां से गुजरती ट्रेन पर ट्रैक किनारे पड़े पत्थरों से पथराव किया गया। जिससे ट्रेन में अफरा तफरी का माहौल बन गया। जिसकी सूचना यात्रियों ने 139 पर दी। कोच अटेंडेंट के अलर्ट पर आनन-फानन में ट्रेन को रोका गया।

22346 वंदेभारत एक्सप्रेस पर हुआ पथराव
गोमती नगर लखनऊ वाया अयोध्या होते हुए 22346 वंदेभारत एक्सप्रेस रात में कैंट स्टेशन पहुंची। अपने निर्धारित समय तक ठहराव के बाद जैसे ही ट्रेन चौकाघाट ढेलवरिया के पास पहुंची कि अराजकतत्वों द्वारा अचानक पथराव कर दिया गया। रात साढ़े आठ बजे सी-5 कोच के 10, 11 और 12 नंबर सीट के सहमे यात्रियों ने इसकी शिकायत रेल मदद 139 पर की। लोको पायलट ने कंट्रोल रूम को घटना की सूचना दी तो गार्ड ने ऑनलाइन मेमो जारी किया। सूचना पाकर कैंट जीआरपी और आरपीएफ की टीम मौके पर पहुंची और घटनास्थल की पड़ताल की। 

यात्रियों के लिए गए बयान 
आरपीएफ को सूचना मिलते ही पुलिस कर्मी मौके पर पहुंच गए। हमलावर आरोपियों की तलाश में आसपास के इलाके खंगाले और लोगों से पूछताछ की। रेलवे ट्रैक किनारे एक बस्ती में दबिश देकर कई लोगों से पूछताछ की। ट्रेन के पीडीडीयूनगर रेलवे स्टेशन पर पहुंचने पर आरपीएफ और जीआरपी अधिकारियों ने सी-5 कोच में सवार यात्रियों का बयान लिया। कैंट जीआरपी इंस्पेक्टर हेमंत सिंह ने बताया कि पथराव में कोई यात्री चोटिल नहीं हुआ है। आरोपियों की तलाश की जा रही है।

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें