रेलवे पुलिस ने दिया दिवाली गिफ्ट : चोरी या गुम हुए मोबाइल फोन लौटाए, जीआऱपी परिसर में लेने पहुंचे लोग

चोरी या गुम हुए मोबाइल फोन लौटाए, जीआऱपी परिसर में लेने पहुंचे लोग
UPT | मोबाइल स्वामियों के चेहरे पर दिखी मुस्कान

Oct 27, 2024 15:28

राजकीय रेलवे पुलिस ने दीपावली के पहले चोरी या गुम हुए मोबाइल स्वामियों को एक तोहफा दिया है। इसके तहत 40 लाख रुपए की अनुमानित लागत के 201 मोबाइल बरामद किए गए हैं, जिन्हें कोर्ट के आदेश के बाद रविवार को मोबाइल स्वामियों को सौंपा गया।

Oct 27, 2024 15:28

Varanasi News : राजकीय रेलवे पुलिस ने दीपावली के पहले चोरी या गुम हुए मोबाइल स्वामियों को एक तोहफा दिया है। इसके तहत 40 लाख रुपए की अनुमानित लागत के 201 मोबाइल बरामद किए गए हैं, जिन्हें कोर्ट के आदेश के बाद रविवार को मोबाइल स्वामियों को सौंपा गया। मोबाइल मिलने के बाद स्वामियों के चेहरों पर खुशी साफ देखी गई। लोगों ने कहा कि जीआरपी पुलिस का यह दीपावली के पहले बड़ा उपहार है। हमें कभी मोबाइल वापस मिलने की उम्मीद नहीं थी।

लौटाए गए 201 मोबाइल
वाराणसी कैंट स्टेशन क्षेत्र में चोरी या गुम हुए 201 मोबाइल का वितरण कैंट जीआरपी परिसर में क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह के नेतृत्व में किया गया। यह मोबाइल कोर्ट के आदेश के अनुसार दीपावली के पहले वितरण किए गए हैं। मोबाइल पाकर लोगों के चेहरे खिल उठे। एक मोबाइल स्वामी ने बताया कि वह 2024 अप्रैल में आर्मी में ट्रेनिंग लेने जा रहे थे, तब उनका मोबाइल कैंट स्टेशन पर चार्जिंग में लगा था। उसी समय किसी ने उसे चुरा लिया था, जिसके बाद उन्होंने जीआरपी में मुकदमा दर्ज कराया था। इस मोबाइल से उनके कई इमोशन जुड़े हुए थे। उन्होंने नया मोबाइल ले लिया था, लेकिन आज अपना पुराना मोबाइल वापस पाकर उन्हें बहुत खुशी मिल रही है। यह दीपावली के पहले प्रशासन द्वारा दिया गया एक गिफ्ट है, जिसके लिए वह बहुत खुश हैं।

कई राज्यों से लोग पहुंचे
केंट जीआरपी क्षेत्राधिकारी कुंवर प्रभात सिंह ने बताया कि वर्तमान में जीआरपी में विभिन्न मुकदमों से 201 मोबाइल कोर्ट के आदेश के बाद आज मोबाइल स्वामियों को दिए जा रहे हैं। ये मोबाइल विभिन्न प्रकार के हैं, जिनकी अनुमानित लागत 40 लाख रुपए है। यहां उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों के लोग मोबाइल लेने पहुंचे हैं।

Also Read

चलती ट्रेन में यात्री चढ़ने के प्रयास में फिसला, जीआरपी पुलिस कर्मी के सूझबूझ से बचा जान, घटना CCTV में कैद

27 Oct 2024 08:15 PM

वाराणसी Varanasi News : चलती ट्रेन में यात्री चढ़ने के प्रयास में फिसला, जीआरपी पुलिस कर्मी के सूझबूझ से बचा जान, घटना CCTV में कैद

वाराणसी कैंट जीआरपी के हेड कास्टेबल के सूझबूझ से एक बड़ा हादसा होने से बच गया। जिसके एक व्यक्ति की जान जाने से बच गई। एक व्यक्ति चलती... और पढ़ें