प्रो ओमशंकर के समर्थन में उतरे बीएचयू के छात्र : बोले- 'सुनवाई न होने पर गांधीवादी तरीके से आंदोलन करेंगे'

बोले- 'सुनवाई न होने पर गांधीवादी तरीके से आंदोलन करेंगे'
UPT | BHU छात्रों का एक दिवसीय उपवास

May 17, 2024 16:30

प्रोफेसर ओमशंकर के समर्थन में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र भी उतर आए हैं, छात्रों ने कहा कि हम लोगों द्वारा एक दिन का उपवास रखा गया है अगर बीएचयू प्रशासन नहीं सुनती है तो हम लोग गांधीवादी तरीके से आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे...

May 17, 2024 16:30

Varanasi News : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कार्डियोलॉजिस्ट प्रोफेसर ओम शंकर द्वारा पिछले 7 दिनों से डिजिटल लॉक बेड को हृदय रोग विभाग के मरीजों के लिए मांग के लिए आमरण अनशन पर हैं। प्रोफेसर ओमशंकर के समर्थन में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के छात्र भी उतर आए हैं। छात्रों ने कहा कि हम लोगों द्वारा एक दिन का उपवास रखा गया है, अगर बीएचयू प्रशासन नहीं सुनती है तो हम लोग गांधीवादी तरीके से आंदोलन करने के लिए बाध्य होंगे।

'बीएचयू प्रशासन हिटलरशाही का परिचय दे रहा'
बीएचयू के हृदय रोग विभाग के प्रोफेसर डॉक्टर ओम शंकर शनिवार हृदय विभाग के कमरा नंबर 19 पर आमरण अनशन पर बैठे हुए हैं। जिसके समर्थन में बीएचयू के छात्रों ने शुक्रवार को छात्रसंघ भवन पर दर्जनों की संख्या में एक दिवसीय सामूहिक उपवास रखा। छात्रों ने कहा कि महामना की बगिया को बचाने के लिए गांधी, मालवीय, आजाद की प्रेरणा से आज इस सामूहिक उपवास पर बैठे हैं। ग्रीन बीएचयू - क्लीन बीएचयू और करप्शन फ्री बीएचयू की लड़ाई डॉ. ओम शंकर की व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है, ये लड़ाई मालवीय जी के सपनों को जीने वाले हर व्यक्ति की लड़ाई है। जिस प्रकार से आज बीएचयू प्रशासन संवादहीनता और हिटलरशाही का परिचय दे रहा है, वो शर्मनाक है।

'लड़ाई को गांधीवादी सत्याग्रह के रास्ते पर आगे बढ़ाएंगे'
छात्रों ने बताया की हृदय रोग की समस्या में लगातार इजाफा हो रहा है, विश्वविद्यालय की कमेटी ने 8 मार्च 2024 के बाद 50 बेड से अधिक के वार्ड को अविलंब ह्रदय रोगियों के लिए आवंटित किए जाने का सुझाव दिया था। ऐसे में आखिर क्या मजबूरी है कि जिस पर सैकड़ों यूनिट खून के गबन का आरोप है, उस व्यक्ति को सुंदरलाल जैसे महत्वपूर्ण अस्पताल की जिम्मेदारी प्रावधानों के विपरीत जाकर दिया हुआ है। छात्रों ने कहा कि हम इस भ्रष्टाचार के खिलाफ खड़े हैं और इस लड़ाई को गांधीवादी सत्याग्रह के रास्ते पर चलते हुए आगे बढ़ाएंगे।

यह सभी रहे मौजूद
इस दौरान मुरारी, गुरूशरण, विशाल गौरव, धर्मेंद्र पाल, प्रियदर्शन मीना, राहुल, दीपक, अमन, सुमन आनंद, लोकेश, अजीत, राणा रोहित, शुभम समेत दर्जनों छात्र एकदिवसीय सामूहिक उपवास में सम्मिलित रहे।

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें