काशी में मुख्यमंत्री : सीएम योगी बोले- किसान संवाद कार्यक्रम में आने वाले किसानों को न हो किसी भी प्रकार की समस्या

सीएम योगी बोले- किसान संवाद कार्यक्रम में आने वाले किसानों को न हो किसी भी प्रकार की समस्या
UPT | Chief Minister Yogi Adityanath

Jun 15, 2024 01:08

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 18 जून को वाराणसी में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न कराए जाने और सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया...

Jun 15, 2024 01:08

Short Highlights
  • सीएम योगी ने वाराणसी में अधिकारियों संग की समीक्षा बैठक
  • प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के दौरान मुकम्मल रहे सुरक्षा व्यवस्था, छाया, कूलर, पंखा, पानी आदि की हो समुचित व्यवस्था
  • बकरीद से पहले और उसके बाद विशेष साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए
Varanasi News : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आगामी 18 जून को वाराणसी में आयोजित प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को सुव्यवस्थित तरीके से संपन्न कराए जाने और सभी आवश्यक तैयारी समय से पूर्ण किए जाने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया है। उन्होंने राजातालाब के मेहदीगंज में आयोजित होने वाले "किसान संवाद" कार्यक्रम के दौरान मुकम्मल सुरक्षा व्यवस्था के साथ ही पर्याप्त छाया, हवा, पानी आदि की समुचित व्यवस्था हर हालत में सुनिश्चित कराए जाने का भी निर्देश दिया है। सीएम योगी ने विशेष रूप से जोर देते हुए कहा कि कार्यक्रम में आने वाले किसानों/जनता को किसी भी प्रकार की समस्या न होने पाए। उन्होंने सभी तैयारी युद्धस्तर पर अभियान चलाकर कर प्राथमिकता पर पूर्ण कराए जाने पर विशेष जोर दिया।    

अधिकारियों ने दिया प्रेजेंटेशन    
सीएम योगी आदित्यनाथ अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को वाराणसी पहुंचे। उन्होंने सर्किट हाउस सभागार में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की। बैठक की शुरूआत में कमिश्नर कौशल राज शर्मा द्वारा प्रधानमंत्री के आगामी 18 जून को प्रस्तावित वाराणसी आगमन के दौरान की गई प्रशासनिक तैयारियों को सीएम के समक्ष रखा गया। पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल द्वारा पीपीटी के माध्यम से सुरक्षा के दृष्टिगत की गयी तैयारियों, जनसभा स्थल पर पार्किंग, पुलिस बल आदि को लेकर जानकारी दी गयी। 

सीएम ने की अमृत योजना 2 की समीक्षा
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रधानमंत्री के तीसरी बार शपथ लेने के उपरांत प्रथम काशी आगमन पर पूरे शहर में भव्य स्वागत की तैयारी किये जाने तथा बकरीद त्योहार के दृष्टिगत त्योहार से पूर्व एवं पश्चात नगर निगम को विशेष साफ-सफाई की व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया। त्योहार एवं प्रधानमंत्री के आगमन को ध्यान में रखते हुए पर्याप्त पुलिस बल की तैनाती के निर्देश दिये। उन्होंने स्वच्छता को ध्यान में रखते हुए वरुणा नदी की साफ-सफाई के लिए नगर निगम तथा सिंचाई विभाग को निर्देशित किया। शहर में पेयजल की समस्या के तत्काल समाधान के निर्देश दिये। नव शहरी क्षेत्रों में अमृत योजना 2 के अंतर्गत पेयजल एवं सीवर की स्थिति की समीक्षा करते हुए कार्यों में अपेक्षित प्रगति लाये जाने के निर्देश दिये। 

किसी दशा में पावर कट न हो
सीएम योगी ने ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की समस्या के समाधान हेतु पाइप पेयजल योजनाओं के कार्यों पर तेजी लाकर इसे पूर्ण कराने हेतु निर्देशित किया। कार्य की गुणवत्ता एवं समयावधि में पूर्ण कराने के लिए अधिकारियों को नियमित मॉनीटरिंग हेतु भी निर्देशित किया। विद्युत की समस्या के दृष्टिगत निर्बाध विद्युत आपूर्ति के निर्देश के साथ ही किसी दशा में पावर कट न हो, इसको भी सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया, अन्यथा जवाबदेही तय की जायेगी।

सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बारीक नजर रखें 
मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी गतिमान परियोजनाओं पर मैन पावर की उचित व्यवस्था कराकर कार्य में तेजी लायी जाये। उन्होंने निर्माणाधीन परियोजनाओ को समय से पूर्ण कराए जाने के लिए प्रत्येक स्तर पर जवाबदेही सुनिश्चित करने हेतु भी निर्देशित किया। उन्होंने कहा कि प्रत्येक निर्माणाधीन परियोजना के लिए जनपद स्तर पर नोडल अधिकारियों नामित किया जाय, जो समय-समय पर उसकी प्रगति एवं गुणवत्ता की मॉनीटरिंग करे। शहर में सुगम यातायात व्यवस्था सुनिश्चित किए जाने हेतु ट्रैफिक जाम की समस्या के समुचित समाधान करने के साथ ही इसके लिए जवाबदेही सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया। कानून एवं शांति व्यवस्था की समीक्षा के दौरान सोशल मीडिया प्लेटफार्मों पर बारीक नजर रखने तथा भ्रामक खबरों पर सख्ती बरतने हेतु निर्देशित किया। 

ये लोग रहे मौजूद
बैठक में उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही, श्रम एवं सेवायोजन मंत्री अनिल राजभर, स्टाम्प एवं न्यायालय पंजीयन शुल्क राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) रविन्द्र जायसवाल, आयुष एवं खाद्य सुरक्षा राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) डॉ. दयाशंकर मिश्र 'दयालु', जिला पंचायत अध्यक्ष पूनम मौर्या, महापौर अशोक तिवारी, एमएलसी हंसराज विश्वकर्मा, एमएलसी अश्वनि त्यागी, क्षेत्रीय अध्यक्ष दिलीप सिंह पटेल, महानगर अध्यक्ष विद्यासागर राय, पूर्व मंत्री एवं विधायक डॉ. नीलकंठ तिवारी, विधायक सौरभ श्रीवास्तव, विधायक डॉ. अवधेश सिंह, विधायक टी. राम, विधायक सुशील सिंह सहित मुख्यमंत्री के सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी, कमिश्नर कौशल राज शर्मा, पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल, जिलाधिकारी एस. राजलिंगम, एडीजी जोन पीयूष मोर्डिया, ज्वाइंट कमिश्नर पुलिस डॉ. केएजिलरसन व अन्य विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

Also Read

बीएसए ने पांच विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों का शैक्षिक स्तर देख हुए प्रसन्न

13 Jul 2024 08:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : बीएसए ने पांच विद्यालयों का किया औचक निरीक्षण, बच्चों का शैक्षिक स्तर देख हुए प्रसन्न

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी डॉ. गोरखनाथ पटेल ने कई विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया।सर्व प्रथम विकासखण्ड मड़ियाहूॅ के प्राथमिक विद्यालय उन्चनी कला... और पढ़ें