विदेशी भक्त कर सकेंगे विश्वनाथ मंदिर को दान : एफसीआरए के तहत मिली अनुमति, जानिए खाता विवरण

एफसीआरए के तहत मिली अनुमति, जानिए खाता विवरण
UPT | काशी विश्वनाथ मंदिर

Sep 05, 2024 19:14

काशी विश्वनाथ मंदिर में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसको देखते हुए एक नई योजना की पहल की गई है...

Sep 05, 2024 19:14

Varanasi News : काशी विश्वनाथ मंदिर में लगातार श्रद्धालुओं की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जिसको देखते हुए एक नई योजना की पहल की गई है। विनियमन अधिनियम के तहत अब विदेश में बैठे बाबा विश्वनाथ के भक्त भी दान कर सकते हैं। बता दें कि देशी और विदेशी भक्तों की संख्या वाराणसी में लगातार नए रिकॉर्ड बना रही है।

चार साल बाद फिर शुरू हुई सुविधा
विदेश में रहने वाले बाबा विश्वनाथ के भक्त अब सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास को दान करके पुण्य अर्जित कर सकते हैं। यह सुविधा चार साल की अवधि के बाद पुनः उपलब्ध हुई है। इस सुविधा को विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के तहत प्रदान किया गया है। काशी विश्वनाथ धाम में श्रद्धालुओं की संख्या लगातार बढ़ रही है, जिसमें विदेशी भक्त भी शामिल हैं। योगी सरकार ने काशी का कायाकल्प कर इसे प्राचीन और जीवंत शहर के रूप में और भी समृद्ध कर दिया है। वैश्विक स्तर पर वाराणसी की नई छवि को देखा जा रहा है और इसके परिणामस्वरूप पर्यटन उद्योग में महत्वपूर्ण वृद्धि हो रही है। वाराणसी में देशी और विदेशी भक्तों की संख्या लगातार नए रिकॉर्ड स्थापित कर रही है।

सीधे मंदिर के खाते में जमा होगा दान
काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के एसडीएम शम्भू शरण ने जानकारी दी कि विदेशी भक्तों से दान लेने की अनुमति विदेशी योगदान विनियमन अधिनियम (एफसीआरए) के तहत प्राप्त हो गई है। अब विदेश में रहने वाले बाबा विश्वनाथ के भक्त अपनी श्रद्धा अनुसार सीधे मंदिर न्यास के खाते में दान आसानी से जमा कर सकते हैं।

एसडीएम शम्भू शरण के अनुसार, विदेशी भक्त दान राशि सीधे काशी विश्वनाथ मंदिर न्यास के खाते में भेज सकते हैं।

खाता विवरण :
  • खाता संख्या : 43292280765
  • स्विफ्ट कोड : SBININBB125
  • आईएफएससी कोड : SBIN0009017
  • बैंक : भारतीय स्टेट बैंक, संसद मार्ग शाखा, नई दिल्ली
  • प्राप्त दान राशि का उपयोग जन कल्याण, भक्तों की सुविधाओं के विस्तार और अन्य पुनीत कार्यों में किया जाएगा।

Also Read

गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

18 Sep 2024 08:18 PM

चंदौली Chandauli News : गंगा का जलस्तर घटा, लेकिन मुश्किलें कम नहीं, जानें पूरा मामला

गंगा का जलस्तर मंगलवार की रात में थम गया । पानी थमने का साथ ही 20 सेंटीमीटर घट भी गया है । जलस्तर घटने से तटवर्ती गांव के ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। किन्तु... और पढ़ें