Varanasi News :  BHU के कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष ने किया आमरण अनशन, डिजिटल बेड लॉक खुलवाने की मांग

BHU के कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष ने किया आमरण अनशन, डिजिटल बेड लॉक खुलवाने की मांग
UPT | प्रोफेसर ओमशंकर चैंबर में आमरण अनशन करते हुए

May 11, 2024 20:48

 प्रो. ओमशंकर के अनुसार कार्डियोलॉजी विभाग में 90 बेड होना चाहिए। उनका आरोप है कि उन्हें 47 बेड दिया गया है। एमएस ने 41 बेड को डिजिटल लॉक कर दिया है। इसी को लेकर वह आमरण अनशन कर...

May 11, 2024 20:48

Varanasi News (सुरेंद्र कुमार गुप्ता) : काशी हिंदू विश्वविद्यालय के कार्डियोलॉजी विभागाध्यक्ष प्रो.ओमशंकर ने आमरण अनशन शुरू कर दिया है। अनशन शुरू होने से पहले आईएमएस निदेशक प्रो. एसएन शंखवार और चीफ प्रॉक्टर उनके घर मनाने गए थे लेकिन वे नहीं मानें। दोनों लोग वापस लौट आए। इसके बाद उन्होंने आमरण अनशन शुरू कर दिया। प्रो. ओमशंकर में कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जाएंगी तब तक अनशन जारी रहेगा।

50 मीटर पहले ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया
 प्रो. ओमशंकर के अनुसार कार्डियोलॉजी विभाग में 90 बेड होना चाहिए। उनका आरोप है कि उन्हें 47 बेड दिया गया है। एमएस ने 41 बेड को डिजिटल लॉक कर दिया है। इसी को लेकर वह आमरण अनशन कर रहे हैं। सुबह दस बजे आईएमएस निदेशक और चीफ प्रॉक्टर उनके घर गए। करीब आधे घंटे तक बातचीत हुई। लेकिन सहमति नहीं बन पाई। इसके बाद निदेशक लौट गए। सुबह 11.30 बजे प्रो. ओमशंकर वीसी आवास पहुंचे। करीब 50 मीटर पहले ही सुरक्षाकर्मियों ने उन्हें रोक लिया।

कुलपति से एमएस को हटाने की मांग
 इस पर उन्होंने वहीं आमरण अनशन शुरू कर दिए। दोपहर करीब एक बजे चीफ प्रॉक्टर और लंका एसओ उन्हें मनाने पहुंचे। करीब पांच मिनट की बातचीत के बाद प्रो. ओमशंकर ने अपने चैंबर में धरना का ऐलान किया। वह अपने चैंबर में जमीन पर बैठ गए हैं। वहीं मरीजों को परामर्श दे रहे हैं। प्रो.ओमशंकर ने बेड पर लगे डिजिटल लॉक न खोले जाने के लिए एमएस को जिम्मेदार ठहराया है और कुलपति से एमएस को हटाने की मांग की है। 

बिना इलाज के लौटे मरीज
उन्होंने बताया कि अनशन की जानकारी कुलपति, आईएमएस निदेशक, जिलाधिकारी और रजिस्ट्रार को भी दी है। सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक में हृदय रोग विभाग को मिले 41 बेड पर डिजिटल लॉक होने की वजह से मरीजों की भर्ती नहीं हो पा रही है। तीन साल में 34 हजार मरीज बेड न मिलने की वजह से बिना इलाज के लौट गए।

Also Read

जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

5 Oct 2024 10:19 PM

जौनपुर Jaunpur News : जमीनी रंजिश में युवक को मारी गोली, पड़ोस के तीन युवकों पर मारपीट व गोली मारने का आरोप

बक्सा थाना क्षेत्र के पुराहेमू गांव में ज़मीनी विवाद को लेकर एक युवक पर हमला कर उसके पैर में गोली मारी गई। गांव के तीन युवकों पर मारपीट .... और पढ़ें