अजय राय का पीएम मोदी को चैलेंज : इस्तीफा देकर फिर सामने आएं, इस बार....

इस्तीफा देकर फिर सामने आएं, इस बार....
UPT | PM Modi & Ajay Rai

Jun 19, 2024 18:06

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री का बुधवार का काशी दौरा सिर्फ घूमने और कार्यक्रमों में शिरकत करने तक ही सीमित रहा। उन्होंने पूरे दौरान किसानों या आम जनता के हित का जिक्र नहीं किया...

Jun 19, 2024 18:06

Varanasi News : कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला चैलेंज दे डाला। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को जिस तरह से भाजपा के लोगों ने बयान दिया था, उसी तरह से मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनौती देता हूं। वह काशी से इस्तीफा दें और वहां से फिर से चुनाव लड़ें। अगर वह जीत जाते हैं, तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा।

पीएम के दौरे पर सवाल उठाए
कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने एक प्रेस वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री का बुधवार का काशी दौरा सिर्फ घूमने और कार्यक्रमों में शिरकत करने तक ही सीमित रहा। उन्होंने पूरे दौरान किसानों या आम जनता के हित का जिक्र नहीं किया। अजय राय ने कहा, "प्रधानमंत्री वाराणसी आए, घूमे-फिरे, कार्यक्रम किए और चले गए। उन्होंने पूरे दौरे में आम जनता के हित की कोई बात नहीं की।"



विश्वनाथ धाम में  प्रवेश पास का मुद्दा
अपना विश्वनाथ धाम का प्रवेश पास दिखाते हुए अजय राय ने सत्ताधारी दल पर जमकर हमला बोला। उन्होंने विश्वनाथ धाम में आम जनता के प्रवेश के मुद्दे को भी उठाया। आरोप लगाया कि विश्वनाथ धाम में नियमित दर्शन के लिए नई व्यवस्था पर उन्होंने कहा कि जहां पहले यह निशुल्क था, अब इसके लिए 3500 रुपये की रसीद कटानी होगी। उन्होंने इसे "मोदी कर" करार दिया और कहा कि काशीवासियों के लिए अलग द्वार की मांग लगातार की जा रही है।

गर्मी से मरे लोगों को मुआवजा मिले
गर्मी से बढ़ती मौतों पर अजय राय ने कहा कि ये मौतें निश्चित रूप से हीट वेव से हो रही हैं, लेकिन सरकार मुआवजा न देना पड़े इसलिए इन्हें ब्लड प्रेशर, हार्ट अटैक और शुगर जैसी बीमारियों का नाम दे रही है। उन्होंने मांग की कि सरकार एक श्वेत पत्र जारी करे और गर्मी से मरे लोगों के परिजनों को निर्धारित मुआवजा और क्षतिपूर्ति दे। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार हीट वेव के आंकड़ों को छुपा रही है।

Also Read

बोले-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में क्योटो डुबकी लगा रहा...

8 Jul 2024 02:51 AM

वाराणसी वाराणसी में जलभराव पर अखिलेश ने कसा तंज : बोले-पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में क्योटो डुबकी लगा रहा...

वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पहली बार सांसद चुने जाने पर जापान के साथ केंद्र सरकार का समझौता हुआ था। इसके तहत वाराणसी का विकास जापानी शहर क्योटो की तर्ज पर करने का प्लान था। हालांकि उस पर आगे कोई बात नहीं बढ़ सकी है। और पढ़ें