काशी के युवा विदेशों में करेंगे नौकरी : रोजगार मेले में कंपनियों ने दिए ऑफर लेटर, खिले चेहरे

रोजगार मेले में कंपनियों ने दिए ऑफर लेटर, खिले चेहरे
सोशल मीडिया | सांकेतिक तस्वीर

Aug 27, 2024 18:55

उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत जॉब फेयर लगाकर युवाओं को नौकरी दिलाने की कोशिश की रही है। योगी सरकार की पहल पर लगे रोजगार मेले के जरिए पूर्वांचल के युवाओं को देश और विदेश में नौकरी का अवसर मिल रहा है।

Aug 27, 2024 18:55

Short Highlights
  • 16 युवाओं को विदेश में नौकरी का ऑफर
  • रोजगार मेले में कंपनियों ने दिए लेटर
  • 4 जिलों में फिर लगेंगे रोजगार मेले
Varanasi News : उत्तर प्रदेश में मिशन रोजगार के तहत जॉब फेयर लगाकर युवाओं को नौकरी दिलाने की कोशिश की रही है। योगी सरकार की पहल पर लगे रोजगार मेले के जरिए पूर्वांचल के युवाओं को देश और विदेश में नौकरी का अवसर मिल रहा है। वाराणसी में मंगलवार को हुए वृहद रोजगार मेले में देश ही नहीं, विदेशों में भी युवाओं को नौकरी का ऑफर मिला। जापान और चेकोस्लोवाकिया की कंपनियों में रोजगार का ऑफर पाकर युवाओं के चेहरा खिल गए। रोजगार मेले में 480 युवाओं ने प्रतिभाग किया।  

16 युवाओं को विदेश में नौकरी का ऑफर
रोजगार मेले में युवा अपनी प्रतिभा सबित कर नौकरी पा रहे हैं। वाराणसी क्षेत्रीय सेवायोजन कार्यालय के रोजगार मेला प्रभारी दीप सिंह ने बताया कि बुधवार को सेवायोजन कार्यालय में वृहद रोज़गार मेले का आयोजन किया गया। इसमें 16 युवाओं को विदेश में नौकरी का ऑफर मिला। मेले में कुल 480 प्रतिभागी शामिल हुए। इनमें से  78 युवाओं को रोजगार से जोड़ा गया। रोजगार पाने वालों में छह महिला अभ्यर्थी भी हैं।  

इन प्रमुख कंपनियों ने किया प्रतिभाग
रोजगार मेले में कई प्रमुख कंपनियों ने प्रतिभाग किया। भारत सरकार की उपक्रम स्किल इंडिया इंटरनेशनल सेंटर युवाओं को विदेश मे नौकरी पाने का अवसर देती है। इसके अलावा क्यूस कॉर्प लिमिटेड, उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक, जनकल्याण ट्रस्ट, गुडविल इंडिया मैनेजमेंट कंपनी ऑफ ग्रुप, खेतिहर ऑर्गेनिक सलूशन, गीगा कॉर्पसोल, कहरवार एडुकेयर, कोटक महेंद्रा, यूआरएस सिक्योरिटी सर्विसेस, वाल्कतरु इंटरनेशनल आदि कंपनियों ने प्रतिभाग किया।

4 जिलों में फिर लगेंगे रोजगार मेले
आगामी रोजगार मेले की श्रृंखला में 27 अगस्त को मैनपुरी, 28 अगस्त को अलीगढ़, 1 सितंबर को मीरजापुर, और 2 सितंबर को मुरादाबाद में आयोजन प्रस्तावित है। पहले के रोजगार मेलों में, जैसे कि 17 अगस्त को आंबेडकरनगर, 18 अगस्त को अयोध्या, और 22 अगस्त को मुजफ्फरनगर में आयोजित मेलों के माध्यम से 17,000 से अधिक नियुक्ति पत्र वितरित किए गए। इन मेलों से लगभग 30,000 रोजगार के अवसर उत्पन्न होंगे। प्रत्येक जिले में देश की 50 प्रतिष्ठित कंपनियां युवाओं का साक्षात्कार लेंगी। मैनपुरी में यह मेला नरसिंह इंटर कॉलेज, करहल क्षेत्र में और अलीगढ़ में गुरुकुल पब्लिक स्कूल, सोमना रोड, खैर में होगा, दोनों स्थानों पर मेला सुबह 9 बजे से प्रारंभ होगा। अन्य जिलों के लिए स्थल की जानकारी जल्द ही प्रदान की जाएगी।

Also Read

बाटला हाउस मुठभेड़ की बरसी पर प्रदर्शन, जानें राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल ने क्या कहा...

19 Sep 2024 01:21 PM

जौनपुर Jaunpur News : बाटला हाउस मुठभेड़ की बरसी पर प्रदर्शन, जानें राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल ने क्या कहा...

राष्ट्रीय उलेमा काउंसिल के पदाधिकारी व कार्यकर्ताओं ने दिल्ली के बाटला हाउस एनकाउंटर की 16वीं बरसी पर जिला कलेक्ट्रेट परिसर में विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन... और पढ़ें