Varanasi News : विहिप ने शास्त्री घाट से निकाला आक्रोश मार्च, सरकारी नियंत्रण से मुक्त हों मंदिर... 

विहिप ने शास्त्री घाट से निकाला आक्रोश मार्च, सरकारी नियंत्रण से मुक्त हों मंदिर... 
UPT | आक्रोश मार्च के बाबत जानकारी देते विहिप नेता कन्हैया कुमार।

Sep 30, 2024 15:51

तिरुपति बालाजी के मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलने के बाद हिंदू धर्म के लोगों में आक्रोश देखा गया है। इसके तहत विभिन्न संगठनों द्वारा इसका विरोध प्रदर्शन भी किया गया। इसी के तहत आज वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद...

Sep 30, 2024 15:51

Varaansi News : तिरुपति बालाजी के मंदिर के प्रसाद में जानवरों की चर्बी मिलने के बाद हिंदू धर्म के लोगों में आक्रोश देखा गया है। इसके तहत विभिन्न संगठनों द्वारा इसका विरोध प्रदर्शन भी किया गया। इसी के तहत आज वाराणसी में विश्व हिंदू परिषद ने मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने की मांग उठाई। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद ने शास्त्री घाट से जिला मुख्यालय तक आक्रोश मार्च निकाला।

क्या है पूरा मामला
विश्व हिंदू परिषद द्वारा आक्रोश मार्च रैली में दर्जनों की संख्या में लोग शामिल हुए। लोगों ने हिंदू धर्म के मंदिरों को सरकारी नियंत्रण से मुक्त करने की मांग की, जिससे सनातन धर्म के लोगों की धार्मिक पवित्रता बनी रहे। इस दौरान विश्व हिंदू परिषद ने जमकर नारेबाजी भी की। अपनी मांग को लेकर विश्व हिंदू परिषद ने राज्यपाल को संबोधित ज्ञापन जिलाधिकारी को सौंपा। 

राज्यपाल को ज्ञापन भेजा
विश्व हिन्दू परिषद के काशी विभाग के मंत्री कन्हैया सिंह ने बताया ​कि वाराणसी महानगर एवं उत्तर काशी द्वारा संयुक्त रूप से दो सूत्रीय मांगों को लेकर आक्रोश मार्च निकाला गया है। उन्होंने बताया कि हम लोगों ने राज्यपाल के माध्यम से मांग की है, जो कांग्रेस के समय में मंदिरों का सरकारीकरण किया गया है, मंदिरों को अब सरकारी नियंत्रण से मुक्त किया जाए।

Also Read

छात्र-छात्राओं से भरी स्कूली बस पर गिरा बिजली का पोल, बाल बाल बचे नौनिहाल...

30 Sep 2024 04:46 PM

गाजीपुर Ghazipur News : छात्र-छात्राओं से भरी स्कूली बस पर गिरा बिजली का पोल, बाल बाल बचे नौनिहाल...

शहर के एक निजी विद्यालय की छुट्टी होने के बाद स्कूली बस बच्चों को लेकर जैसे ही रवाना हुई, सौ मीटर आगे जाते ही सड़क किनारे खड़ा जर्जर बिजली का पोल बस पर गिर गया। हादसे के वक्त बस में 18 बच्चे बैठे थे। पोल गिरते ही... और पढ़ें