Agra News : जनता की गाड़ी कमाई एक ही बारिश में ढही, दो साल में 22 बार धंसी सड़क... 

जनता की गाड़ी कमाई एक ही बारिश में ढही, दो साल में 22 बार धंसी सड़क... 
UPT | आगरा में एक सड़क दो साल में 22 बार धंसी।

Jul 10, 2024 11:21

आगरा में रुक रुक कर बारिश हो रही है। बारिश ने गर्मी से भी राहत दी है। वहीं इस बारिश ने शहर में पिछले दिनों करोड़ों रूपये खर्च कर बनाई गई सड़कों को लील लिया है। छोटी सी बारिश में सड़कों के ढहने से सड़कों के निर्माण में हुई गुणवत्ता की कलई भी खुल गई है....

Jul 10, 2024 11:21

Agra News : आगरा में रुक-रुक कर बारिश हो रही है। बारिश ने गर्मी से राहत दी है। वहीं, इस बारिश ने शहर में पिछले दिनों करोड़ों रुपये खर्च कर बनाई गई सड़कों को लील लिया है। मामूली बारिश में सड़कों के धंसने से निर्माण में गुणवत्ता की कलई खुल गई है। इन्हीं सड़कों में से एक सड़क पॉश क्षेत्र दयालबाग़ की है, जहां पिछले दो सालों में एक सड़क 22 बार धंस चुकी है। उत्तर से विधायक पुरुषोत्तम खंडेलवाल ने मण्डलायुक्त रितु माहेश्वरी से शिकायत की है कि जनता के पैसे का खुलेआम दुरुपयोग हो रहा है। विधायक की शिकायत पर मंडलायुक्त ने पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर की अध्यक्षता में कमेटी बनाई। कमेटी ने मंगलवार को दयालबाग की सड़कों का निरीक्षण किया। सड़कों के धंसने की वजह जानी। कमेटी मंडलायुक्त को रिपोर्ट सौंपेगी।

कारण जानने का कमेटी बनी
दयालबाग की सड़कें धंसने के मामले में बनी कमेटी में पीडब्ल्यूडी के चीफ इंजीनियर, नगर निगम के चीफ इंजीनियर, जलकल महाप्रबंधक, जलनिगम के अभियंता, वीएटेक व बाग के प्रोजेक्ट मैनेजर शामिल किए गए हैं। पांच सदस्यीय कमेटी ने मंगलवार को निरीक्षण किया। चीफ इंजीनियर बीएल गुप्ता ने बताया कि क्षेत्रीय पार्षद भरत शर्मा ने उन सड़कों का निरीक्षण कराया, जहां पर लगातार गड्ढे हो रहे हैं। 

दो साल से धंस रही सड़क
दो साल से धंस रहीं सड़कों के कारण कई जगह गड्ढ़े हो चुके हैं। यहां जल निगम ने सीवर और पानी की पाइप लाइन बिछाई थी। पार्षद ने टीम को बताया कि सीवर लाइन लीक होने के कारण सड़कें धंस रही हैं। यहां की मिट्टी रेतीली है। यमुना नदी के पास का हिस्सा होने के कारण लीकेज में मिट्टी गिरने लगती है, जिससे चंद मिनटों में ही बड़ा गड्ढा हो जाता है।

28 लाख की लागत से बनी थी नाले की दीवार 
बोदला में बैनारा फैक्टरी के पास दो साल से नाले की दीवार टूटी थी। उसकी मरम्मत का काम नगर निगम ने हाल में ही कराया है। इसके सामने की दीवार मंगलवार की बारिश में ढह गई। करीब 40 फीट लंबी दीवार नाले में गिर पड़ी। इससे बहाव में ही रुकावट आई है। स्थानीय भाजपा नेता केके भारद्वाज ने बताया कि 28 लाख रुपये की लागत से इस नाले की दीवार नगर निगम ने बनाई थी। अभी 15 दिन पूर्व महापौर के नाम का पत्थर लगाया गया है और छोटी सी बारिश में ही यह ढह गई है। इससे साफ है कि निर्माण में भ्रष्टाचार हुआ है। 

Also Read

लोक अदालत में खिले चेहरे, 13 जोड़ों ने पहनाई  एक दूजे को वर माला

13 Jul 2024 09:11 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : लोक अदालत में खिले चेहरे, 13 जोड़ों ने पहनाई एक दूजे को वर माला

जनपद न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन आज  न्यायालय परिसर में सुबह 10 बजे से शुरू किया गया। इस मौके पर 2.75 लाख वादों के निस्तारण का लक्ष्य रखा गया है... और पढ़ें