शीत लहर का प्रकोप : आगरा में डीएम ने बदला स्कूलों का समय, अब इतने बजे से लगेंगी क्लासेस

आगरा में डीएम ने बदला स्कूलों का समय, अब इतने बजे से लगेंगी क्लासेस
UPT | जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के निर्देश।

Feb 08, 2024 19:13

शीत लहर के चलते छोटे-छोटे बच्चों को परेशानियां हो रही थीं। इसलिए जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी ने स्कूलों के समय में बदलाव...

Feb 08, 2024 19:13

Short Highlights
  • समस्त राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त तथा समस्त बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खुलने का समय बदला
  • बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि यह समय जिला प्रशासन के अगले आदेश तक जारी रहेगा
Agra News (Pradeep Rawat Agra) : मौसम में बदलाव हो रहा है। सर्दी के साथ-साथ अब शीतलहर सभी को परेशान कर रही है। सर्दी और शीतलहर को देखते हुए जिला प्रशासन ने स्कूलों के समय में एक बार फिर परिवर्तन किया गया है। 12 फरवरी से आगरा के सभी स्कूलों में नर्सरी से 12वीं तक की कक्षाएं ठंड के कारण सुबह 10 बजे शुरू होंगी। आगरा के बेसिक शिक्षा अधिकारी दिनेश कुमार ने कहा कि यह समय जिला प्रशासन के अगले आदेश तक जारी रहेगा। डीआईओएस ने आदेश को सख्ती से लागू करने को कहा है।

आदेश न मानने पर होगी कार्रवाई
जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश कुमार ने बताया कि जिलाधिकारी भानु चंद्र गोस्वामी के निर्देशों के अनुपालन में जनपद आगरा के समस्त राजकीय, अशासकीय सहायता प्राप्त तथा समस्त बोर्डों से मान्यता प्राप्त विद्यालयों के खुलने का समय बदला गया है। अब नर्सरी से कक्षा 12वीं तक के सभी स्कूल 12 फरवरी से सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे  तक खुलेंगे। उन्होंने आगे यह भी अवगत कराया है कि समस्त विद्यालयों द्वारा उपरोक्त निर्देशों का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित किया जाएगा। अगर कोई विद्यालय इस आदेश का अनुपालन नहीं करेगा तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

अभिभावकों ने भी राहत की सांस 
स्कूल के समय में बदलाव होने से अभिभावकों ने भी राहत की सांस ली है क्योंकि सर्दी कम होने पर हाल ही में स्कूल के समय में बदलाव हुआ था लेकिन एक बार फिर मौसम ने करवट ली है और शीतलहर ने सर्दी के सितम को जारी रखा है। शीत लहर के चलते छोटे-छोटे बच्चों को सबसे अधिक परेशानियां हो रही थीं। अब समय में बदलाव हुआ है तो बच्चों को भी ठंड से राहत मिलेगी।

Also Read

घर में घुसकर विधवा से मारपीट, जमीन पर कब्जे की कोशिश, जानें पुलिस ने क्या किया... 

15 Oct 2024 01:15 PM

आगरा Agra News : घर में घुसकर विधवा से मारपीट, जमीन पर कब्जे की कोशिश, जानें पुलिस ने क्या किया... 

आगरा पुलिस कमिश्नरी पूर्वी जोन के थाना पिनाहट क्षेत्र की एक विधवा ने पुलिस आयुक्त से अपने जीजा के खिलाफ शिकायत की है। पीड़िता ने आरोप लगाया कि उसने घर के अंदर दबोचकर उसके साथ मारपीट की। पुलिस ने कोई... और पढ़ें