Agra News : सीएम डैशबोर्ड पर पिछड़ने से भड़के ​डीएम, कहा- फीडबैक की खुद समीक्षा करें अफसर 

सीएम डैशबोर्ड पर पिछड़ने से भड़के ​डीएम, कहा- फीडबैक की खुद समीक्षा करें अफसर 
UPT | विभिन्न विभागों के अफसरों के साथ समीक्षा बैठक करते डीएम।

Oct 22, 2024 17:40

कलक्ट्रेट सभागार में डीएम अरविन्द मल्लप्पा बंगारी की अध्यक्षता में आईजीआरएस पोर्टल, संपूर्ण समाधान दिवस एवं मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों एवं उनके निराकरण के सम्बन्ध में सभी संबंधित विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों...

Oct 22, 2024 17:40

Agra News : कलक्ट्रेट सभागार में डीएम अरविन्द मल्लप्पा बंगारी की अध्यक्षता में आईजीआरएस पोर्टल, संपूर्ण समाधान दिवस एवं मुख्यमंत्री पोर्टल पर प्राप्त शिकायतों एवं उनके निराकरण के सम्बन्ध में सभी संबंधित विभागों के जनपद स्तरीय अधिकारियों के साथ बैठक की गयी। बैठक में सीएम डैशबोर्ड पर विभिन्न विभागों को ई, सी तथा बी श्रेणी प्राप्त होने पर जिलाधिकारी ने कड़ी नाराजगी जताई। उन्होंने श्रेणी में सुधार के निर्देश दिए। 

अफसरों ने बताए पिछड़ने के कारण
बैठक में नमामि गंगे एवं ग्रामीण जलापूर्ति तथा नियोजन विभाग द्वारा ई श्रेणी प्राप्त करने पर बताया गया कि विभिन्न विभागों द्वारा संचालित योजनाओं के पात्र लाभार्थियों की फैमिली आईडी नहीं बनी है, जिसको बनाने के बाद प्रदेश में श्रेणी में सुधार किया जा सकता है। इस सम्बन्ध में जिलाधिकारी द्वारा निर्देश दिए गये कि समाज कल्याण विभाग सम्बन्धित विभागों से समन्वय कर लाभार्थियों की सूची प्राप्त कर उनकी फैमिली आईडी बनवाए। 

मिड-डे-मिल योजना को डी श्रेणी 
बेसिक शिक्षा विभाग की निपुण एसेस्मेंट टेस्ट तथा मिड-डे-मिल योजना को डी श्रेणी प्राप्त हुई है, जिस पर डीएम अरविंद मलप्पा बंगारी द्वारा निर्देश दिए गये कि जनपद में शिक्षकों को छात्रों के आवश्यकता के अनुसार प्रशिक्षण दिए जाएं। जिससे वे छात्रों को उचित तरीके से विषयों में पारंगत बना सकें। उन्होंने मिड-डे-मिल के सम्बन्ध में निर्देश दिए कि छात्रों को गुणवत्तापूर्ण मिड-डे-मिल उपलब्ध कराया जाए तथा कार्य दिवसों के सापेक्ष विद्यालयों में उपस्थित छात्रों की वास्तविक संख्या पोर्टल पर अपलोड करायी जाय, जिससे इस योजना में भी श्रेणी सुधार प्रदर्शित हो सके।  

शौचालय निर्माण के बाद जीओ टैगिंग करें
डीएम द्वारा ग्राम विकास, पंचायती राज, पर्यटन तथा लोनिवि को बी श्रेणी से सुधार करते हुए ए श्रेणी में लाये जाने के निर्देश दिए गये। जिलाधिकारी द्वारा पंचायत राज अधिकारी को निर्देश दिए गये कि स्वच्छ भारत मिशन के अन्तर्गत शौचालय निर्माण के उपरान्त उनकी जीओ टैगिंग का कार्य ससमय पूर्ण कराते हुए पोर्टल पर अपलोड कराया जाए। जिनकी द्वितीय किश्त अभी लंबित है, उन्हें शासन से पत्राचार करते हुए द्वितीय किश्त उपलब्ध कराना सुनिश्चित करें। डीएम ने निर्देश दिए कि जनपद में संचालित निर्माण कार्यों के सापेक्ष पूर्ण हुए कार्यों को सम्बन्धित संस्था को हस्तगत करायें। साथ ही जो कार्य जल्द से जल्द पूर्ण हो सकते हैं, उन्हें इस माह के अन्त तक पूर्ण करायें। 

बैठक में ये अफसर भी रहे मौजूद
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह, अपर नगर आयुक्त सुरेन्द्र यादव, अपर जिलाधिकारी (प्रोटोकॉल) प्रशान्त तिवारी, उप निदेशक कृषि पीके मिश्रा, जिला विकास अधिकारी राकेश रंजन, उपायुक्त मनरेगा रामायन यादव, जिला अर्थ एवं संख्या अधिकारी नागेन्द्र सिंह सहित अन्य सम्बन्धित अधिकारी उपस्थित रहे। 
 

Also Read

निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश, जनप्रतिनिधियों से भी मिले

22 Oct 2024 09:08 PM

मथुरा सीएम ने ली ब्रजतीर्थ विकास परिषद की बैठक : निर्माण कार्यों में गुणवत्ता का ध्यान रखने के निर्देश, जनप्रतिनिधियों से भी मिले

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार को एकदिवसीय दौरे पर मथुरा पहुंचे। उन्होंने उत्तर प्रदेश ब्रजतीर्थ विकास परिषद की सातवीं बोर्ड बैठक ली। साथ ही जनपद के विकास कार्यों तथा कानून व्यवस्था के बारे में भी जानकारी प्राप्त की। और पढ़ें