Agra News : दीपोत्सव पर आगराइट्स को नहीं जूझना होगा जाम. एमजी रोड- शाहगंज सहित प्रमुख बाजारों में पुलिस के विशेष इंतजाम

दीपोत्सव पर आगराइट्स को नहीं जूझना होगा जाम. एमजी रोड- शाहगंज सहित प्रमुख बाजारों में पुलिस के विशेष इंतजाम
UPT | आगरा

Oct 28, 2024 23:37

ताज नगरी में दीपावली एवं अन्य पर्वों के मद्देनज़र पुलिस ने भी ट्रेफिक की समस्या को लेकर कमर कसना शुरू कर दिया है। शहर की लाइफ...

Oct 28, 2024 23:37

Short Highlights

 

 

Agra News : ताज नगरी में दीपावली एवं अन्य पर्वों के मद्देनज़र पुलिस ने भी ट्रेफिक की समस्या को लेकर कमर कसना शुरू कर दिया है। शहर की लाइफ लाइन कहीं जाने वाली एमजी रोड सहित शाहगंज एवं अन्य प्रमुख बाजारों में लोगों को राहत देने के लिए आगरा पुलिस ने पूरी प्लानिंग कर ली है। ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की अतिरिक्त तैनाती के साथ-साथ भीड़भाड़ वाले बाजारों में सादा वर्दी में पुलिसकर्मी तैनात रहेंगे जिससे चेन स्नेचर एवं जेबकतरों पर लगाम लगाई जा सके। ट्रैफिक का भार अधिक ना हो इसके लिए कई जगह रूट डायवर्जन भी किया जा रहा है। 
 

 
बताते चलें कि दीपोत्सव पर खरीदारी करने के लिए लोग अभी से बाजारों में निकलने लगे हैं, लोगों के बाजारों में खरीददारी हेतु जाने के चलते ट्रैफिक चरमराती हुई दिखाई देने लगी है। पुलिस ने यातायात को व्यवस्थित करने के लिए अभी से बाजारों और एमजी रोड पर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगा दी गई है। एक स्पॉट पर दो होमगार्ड एवं एक हेड कांस्टेबल की तैनाती की गई है। यह तैनाती दीवानी, शाह मार्केट, सूर सदन, श्रीराम हॉस्पिटल कट, स्पीड कलर लैब तक रहेगी। यहां पर तैनात पुलिस कर्मियों की तनाती दो सीटों में रहेगी। सुबह 8:00 से शाम 4:00 तक, और और शाम 4:00 से रात 11:00 तक। 
 
सहायक पुलिस आयुक्त सैयद अरीब अहमद ने यूपीटी को बताया कि त्योहारों के मद्देनज़र ट्रैफिक पुलिस ने विशेष व्यवस्थाएं की है जिससे लोगों को जाम की समस्या से जूझना न पड़े। एमजी रोड शाहगंज एवं अन्य बाजारों में विशेष इंतजाम किए गए हैं। ट्रैफिक को नियंत्रण करने के साथ-साथ वाहन पार्किंग को लेकर भी इंतजाम किया गया है। एमजी रोड पर जहां दीवानी, सूरसदन एवं नगर निगम परिसर में अस्थाई पार्किंग की व्यवस्था की गई है। 
एसीपी सैयद अरीब ने बताया कि एमजी रोड के साथ-साथ अन्य बाजारों में भी ट्रैफिक को व्यवस्थित करने के लिए पुलिस ने विशेष इंतजाम किए हैं। इसी क्रम में शाहगंज के रुई की मंडी से बारह खम्बा की तरफ जाने वाले चार पहिया एवं तिपहिया वाहनों पर रोक लगा दी गयी है, जिससे शाहगंज में जाम की समस्या उत्पन्न न हो। यही नहीं भीड़भाड़ वाले बाजारों में निकटतम चौराहों पर डायवर्जन किया गया है, जिससे लोगों को बाजारों में परेशानी का सामना न करना पड़े।  

Also Read