एयरफोर्स में कार्यरत पति ने दी जान : सदमे में पत्नी ने भी कर ली आत्महत्या, लेकिन पूरी नहीं हो सकी अंतिम इच्छा

सदमे में पत्नी ने भी कर ली आत्महत्या, लेकिन पूरी नहीं हो सकी अंतिम इच्छा
UPT | फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप को अंतिम यात्रा पर ले जाते एयरफोर्स के अधिकारी

Oct 17, 2024 19:03

आगरा के खेरिया एयरपोर्ट स्थित वायु सेना स्टेशन परिसर में फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप ने पंखे पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पत्नी ने भी मंगलवार को ही दिल्ली के अफसर गेस्ट हाउस में आत्महत्या कर ली।

Oct 17, 2024 19:03

Agra News : आगरा के खेरिया एयरपोर्ट स्थित वायु सेना स्टेशन परिसर में फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप ने पंखे पर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। जब फ्लाइट लेफ्टिनेंट की पत्नी रेनू तंवर ने अपने पति की मृत्यु की खबर दिल्ली में सुनी, तो वह गहरे अवसाद में चली गईं और उन्होंने भी मंगलवार को ही दिल्ली के अफसर गेस्ट हाउस में आत्महत्या कर ली। रेनू तंवर आगरा के सैन्य अस्पताल में कैप्टन थीं।

पत्नी ने लिखा था सुसाइड नोट
रेनू तंवर ने अपनी मृत्यु से पूर्व एक सुसाइड नोट लिखा था, जिसमें उन्होंने मांग रखी थी कि उनका अंतिम संस्कार उनके पति के साथ ही किया जाए और उनका हाथ उनके पति के हाथ में हो। लेकिन उनकी यह अंतिम इच्छा पूरी नहीं हो सकी। गुरुवार को भारतीय वायु सेना के अधिकारियों ने ताजगंज मोक्षधाम में उनका राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार कर दिया।

बिहार के रहने वाले थे दीनदयाल
फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप बिहार के मूल निवासी थे, जबकि कैप्टन रेनू तंवर राजस्थान की रहने वाली थीं। दोनों ही सशस्त्र सेवाओं में कार्यरत थे। जहाँ दीनदयाल दीप वायु सेना में फ्लाइट लेफ्टिनेंट थे, वहीं रेनू तंवर थल सेना के मेडिकल कोर में कैप्टन थीं। बताया जाता है कि इन दोनों में पहले प्रेम हुआ और फिर दोनों ने विवाह करने का निर्णय लिया। यह दंपति वर्तमान में आगरा में ही सेवारत था।

दिल्ली आई थीं रेनू तंवर
14 अक्टूबर को कैप्टन रेनू तंवर अपनी माँ का इलाज कराने के लिए दिल्ली गई थीं। वे दिल्ली के एक अफसर गेस्ट हाउस में ठहरी हुई थीं, जहाँ उन्हें दोपहर के समय यह सूचना दी गई कि उनके पति दीनदयाल दीप ने आत्महत्या कर ली है। आगरा पुलिस द्वारा दी गई इस सूचना के कुछ समय बाद ही दिल्ली के अफसर गेस्ट हाउस में वहाँ के स्टाफ को जानकारी मिली कि कैप्टन रेनू तंवर ने भी अपने कमरे के पंखे से लटककर जान दे दी है।

एक साथ नहीं हुआ अंतिम संस्कार
पहले लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप और चंद घंटों के बाद कैप्टन रेनू तंवर की मृत्यु की सूचना जब आगरा एयरपोर्ट स्टेशन पर पहुँची, तो समूचे परिसर में शोक का माहौल छा गया। सहकर्मी एक-दूसरे से बातचीत के दौरान यही चर्चा कर रहे थे कि दोनों को देखकर ऐसा नहीं लगता था कि उनके जीवन में किसी प्रकार का कोई तनाव है। आखिर वह क्या कारण था कि पहले पति और फिर बाद में पत्नी ने आत्महत्या कर ली, यह एक अनसुलझा रहस्य बन गया है। जानकारी के अनुसार, फ्लाइट लेफ्टिनेंट दीनदयाल दीप का अंतिम संस्कार उनके परिजनों द्वारा आगरा में ही मोक्षधाम पर कर दिया गया, जबकि कैप्टन रेनू तंवर के शव को उनके परिजन अंतिम संस्कार के लिए राजस्थान ले गए।

Also Read

बसपा ने पंडित श्याम सुंदर शर्मा को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

17 Oct 2024 10:16 PM

मथुरा मथुरा से बड़ी खबर : बसपा ने पंडित श्याम सुंदर शर्मा को किया निष्कासित, पार्टी विरोधी गतिविधियों का आरोप

बहुजन समाज पार्टी (BSP) के वरिष्ठ नेता पण्डित श्याम सुंदर शर्मा को पार्टी से निष्कासित कर दिया गया है। पार्टी के जिलाध्यक्ष ने उनके खिलाफ पार्टी विरोधी गतिविधियों के आरोप में यह निर्णय लिया है। और पढ़ें