CGST टीम का छापा : आगरा के सर्राफा बाज़ार में रेड से मचा हड़कंप, प्रतिष्ठान बंद कर भाग खड़े हुए व्यापारी

आगरा के सर्राफा बाज़ार में रेड से मचा हड़कंप, प्रतिष्ठान बंद कर भाग खड़े हुए व्यापारी
UPT | CGST टीम का छापा

Mar 09, 2024 20:39

आगरा के सर्राफा बाजार में करीब 4:45 पर सेंट्रल एंड गुड्स टैक्स की टीम ने बुलियन कंपनी पर रेड डाली, जिसके बाद पूरे बाज़ार में हड़कंप मच गया। व्यापारी अपने प्रतिष्ठानों का शटर डाल भाग खड़े हुए...

Mar 09, 2024 20:39

Agra News : भारत सरकार और राज्य सरकारें कर चोरी रोकने के लिए तमाम कब आए थे करती हुई दिखाई देती हैं। देश के व्यापारियों को ईमानदारी से कर भरने के लिए सरकार में प्रेरित भी करती हैं, बावजूद इसके कर चोरी लगातार बढ़ती हुई दिखाई दे रही हैं। केंद्र एवं राज्य की जीएसटी एजेंसियों लगातार व्यापारियों पर शिकंजा कश्ती हुई दिखाई दे रही है जैसे वह ईमानदारी के साथ अपने व्यापार को संचालित करें और सरकार का टैक्स जमा करें।
 
बताते चलें कि आगरा में केंद्रीय एवं स्टेट जीएसटी विभाग द्वारा बड़ी औद्योगिक इकाइयों के साथ-साथ सर्राफा व्यवसाईयों पर शिकंजा कसा जा रहा है, बावजूद इसके आगरा के सर्राफा व्यवसाय ईमानदारी के साथ टैक्स जमा नहीं कर रहे हैं। बीते दो महीनों में केंद्र एवं राज्य जीएसटी विभाग द्वारा आगरा के व्यापारियों पर ताबड़तोड़ छापेमारी की जा रही है। जीएसटी के छापेमारी के बाद व्यापारी अवैध आय का खुलासा भी कर रहे हैं। बावजूद इसके आगरा में करोड़ों का टर्नओवर वाली कंपनियां टैक्स चोरी से बाज नहीं आ रही। 
 
 
 शनिवार को सर्राफा बाजार में उसे समय हड़कंप मच गया जब केंद्रीय जीएसटी विभाग ने एक प्रतिष्ठित सर्राफा व्यवसायी के यहां छापामारी कार्रवाई कर दी। जीएसटी टीम के साथ पुलिस बल भी मौजूद था, जिससे किसी विरोध की स्थिति बनने पर किसी अनहोनी को रोका जा सके औरलॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बनी रहे।
 
बताया जा रहा है कि करीब 4:45 पर CGST की टीम सर्राफा बाजार के चौबेजी के फाटक में छापेमारी के लिए पहुंची थी। सर्राफा बाजार में सीजीएसटी के छापे की सूचना से हड़कंप मच गया। आनन -फानन में सर्राफा व्यवसायी CGST की कार्रवाई के भय से अपने प्रतिष्ठानों को बंद कर भाग खड़े हुए। बताया जा रहा है कि सर्राफा बाजार के चौबे जी के फाटक पर स्थित राम बुलियन कंपनी पर CGST ने टैक्स चोरी को लेकर यह कार्रवाई की है। सूत्रों की मानें तो बुलियन कंपनी द्वारा बिलों में बड़ी हेरफेर कर टैक्स की चोरी की गई है। प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना था कि सीजीएसटी की छापेमार कार्रवाई में लगभग 50 कर्मचारी /अधिकारी शामिल हैं और उनके साथ भारी संख्या में पुलिस फोर्स भी है। ख़बर लिखे जाने तक बुलियन कारोबारी के यहां सीजीएसटी की टीम कार्रवाई में जुटी हुई थी। 

Also Read

सभी रोगों की एक दवाई, घर में रखो साफ-सफाई

5 Jul 2024 03:06 PM

फिरोजाबाद फिरोजाबाद में स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर दिया संदेश : सभी रोगों की एक दवाई, घर में रखो साफ-सफाई

शिकोहाबाद ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय नगला भाट के बच्चों ने शुक्रवार को गांव में एक विशेष अभियान के तहत रैली निकालकर लोगों को संचारी रोगों के प्रति जागरूक किया। और पढ़ें