ऑथर A K Sharma

नगला गड़रियान गांव में बुखार का कहर : 100  से अधिक लोेग बीमार, स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव

100  से अधिक लोेग बीमार, स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव
UPT | नगला गड़रियान गांव में बुखार का कहर

Oct 26, 2024 20:12

जनपद एटा के अलीगंज क्षेत्र के नगला गड़रियान गांव में बुखार का प्रकोप फैल गया है। लगभग 450 लोगों की आबादी में से 100 से अधिक लोग बीमारी से पीड़ित हैं। घर-घर में मरीज हैं...

Oct 26, 2024 20:12

Etah News :  जनपद एटा के अलीगंज क्षेत्र के नगला गड़रियान गांव में बुखार का प्रकोप फैल गया है। लगभग 450 लोगों की आबादी में से 100 से अधिक लोग बीमारी से पीड़ित हैं। घर-घर में मरीज हैं और हालात इतने बिगड़ चुके हैं कि हर घर में चारपाई बिछ गई है। बुखार के कारण गांव में कोहराम मच गया है और हालात चिंताजनक बने हुए हैं।

स्वास्थ्य सेवाओं का भी अभाव
गांव में सफाई व्यवस्था और स्वास्थ्य सुविधाओं का अभाव है। गंदगी और कीचड़ से सड़कों और नालियों में मच्छरों की भारी तादाद हो गई है, जिससे डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार का खतरा बढ़ गया है। बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है, क्योंकि अधिकांश बच्चे स्कूल नहीं जा पा रहे। बीमारी का प्रकोप इतना है कि कई बच्चों को बुखार आने पर स्कूल से वापस लाना पड़ता है। ग्रामीणों का कहना हैं कि वे चिकित्सा के लिए निजी अस्पतालों में जाने को मजबूर हैं, इससे वह बीमारी के साथ आर्थिक तंगी से भी जूझ रहे हैं। गांव के सुरजीत पाल ने बताया कि यहां साफ-सफाई का कोई प्रबंध नहीं है, और स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई सहायता नहीं मिली। ग्रामीण वीरपाल और बुजुर्ग महिला गंगा श्री ने भी साफ-सफाई और स्वास्थ्य सेवाओं की कमी का आरोप लगाया।



जिंदगी और मौत से जूझ रहे ग्रामीण
ग्रामीणों का कहना है कि कई बार स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को सूचित किया गया पर कोई भी अधिकारी या डॉक्टर अब तक गांव में नहीं पहुंचा है। ग्रामीणों की मांग है कि प्रशासन तुरंत स्वास्थ्य टीम भेजे और गांव में सफाई व्यवस्था को ठीक करे ताकि बीमारी पर काबू पाया जा सके। इसके साथ ही मरीजों का अच्छे से सरकारी इलाज कराया जाए। पूरी गांव में बुखार का कहर लगातार जारी है लेकिन स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की अभी नींद नहीं टूटी है। उधर ग्रामीण जिंदगी और मौत से जूझ रहे है। ग्रामीणों की माने तो कई बार स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन को सूचना दी गई है। लेकिन आज कोई भी जिला प्रशासन का अधिकारी या डॉक्टर गांव में नहीं आया है। 

Also Read

जिला विद्यालय निरीक्षक रहे मुख्य अतिथि, विजेताओं को मिले पुरस्कार

26 Oct 2024 07:37 PM

फिरोजाबाद विज्ञान प्रदर्शनी का हुआ आयोजन : जिला विद्यालय निरीक्षक रहे मुख्य अतिथि, विजेताओं को मिले पुरस्कार

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में समग्र शिक्षा अभियान के अंतर्गत माध्यमिक शिक्षा स्तर की विज्ञान मॉडल प्रदर्शनी का जनपद स्तर का आयोजन 26 अक्टूबर 2024, शनिवार को प्रातः 9:00 बजे से पाली इंटर कॉलेज, शिकोहाबाद में विद्यालय के प्रधानाचार्य रवि मिश्रा, अशोक अनुरागी, और सोनवीर सिंह राठौर क... और पढ़ें