Firozabad News : सम्पूर्ण समाधान दिवस में मिली 126 शिकायतें, डीएम ने 12 का कराया मौके पर निस्तारण

सम्पूर्ण समाधान दिवस में मिली 126 शिकायतें, डीएम ने 12 का कराया मौके पर निस्तारण
UPT | सम्पूर्ण समाधान दिवस में शिकायत सुनते डीएम

Jun 15, 2024 23:09

फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील जसराना में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिसमें जिलाधिकारी...

Jun 15, 2024 23:09

Firozabad News : फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में शनिवार को तहसील जसराना में सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिसमें जिलाधिकारी एवं सभी जिलास्तरीय अधिकारियों ने उपस्थित रहकर जनता की समस्यायों को एक-एक कर सुना व उनका निस्तारण कराया। सम्पूर्ण समाधान दिवस में 126 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 12 शिकायतों का निस्तारण कराया और शेष बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में निस्तारण कराने के निर्देश दिए। 

आवेदक को दोबारा एक ही प्रकरण के लिए न आना पड़े
बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियों को निर्देश दिए कि किसी भी आवेदक को दोबारा एक ही प्रकरण के लिए न आना पड़े। उन्होने स्पष्ट रूप से कहा है कि इसका कडाई से पालन करते हुए जनता की समस्याओें को प्राथमिकता पर निस्तारण करें। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि भूमि पर अवैध कब्जा व भूमि विवाद की अधिकतर शिकायतें प्राप्त होने पर उपजिलाधिकारी एवं पुलिस क्षेत्राधिकारी की संयुक्त टीमें बनाकर विपक्षी की उपस्थिति में स्थलीय निरीक्षण कर गुणवत्तापरक एवं समयबद्धता के साथ निस्तारण कराना सुनिश्चित करें। 

विभागीय अधिकारियों को दिए निर्देश
इस दौरान अधिकतर शिकायतें चकरोड़, अवैध कब्जें, बिजली, पैमाइस सड़क, राशन व आवास से सम्बन्धित आईं। उन्होने सभी विभागीय अधिकारियों को कड़े निर्देश देते हुए कहा कि शिकायतों को तत्परता से गुणवत्तापूर्ण निस्तारित करें। जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि मुख्यमंत्री के सन्दर्भ एवं आईजीआरएस और सम्पूर्ण समाधान दिवस की समस्याऐं तत्परता, गुणवत्ता एवं समयबद्धता के साथ निस्तारित करना सुनिश्चित करें। 

यह अधिकारी रहे मौजूद
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित, मुख्य विकास अधिकारी दीक्षा जैन, परियोजना निदेशक प्रदीप पाण्डेय, उपजिलाधिकारी जसराना, परियोजना पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहें।

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें