मुठभेड़ : मैनपुरी का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, संगीन धाराओं में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज, लंबे समय से फरार चल रहा था आरोपी

मैनपुरी का हिस्ट्रीशीटर गिरफ्तार, संगीन धाराओं में 30 से ज्यादा मुकदमे दर्ज, लंबे समय से फरार चल रहा था आरोपी
UPT | मुठभेड़ के दौरान मौजूद पुलिस टीम।

Oct 13, 2024 17:27

फ़िरोज़ाबाद जिले के सिरसागंज थाना क्षेत्र में पुलिस ने मुठभेड़ में हिस्ट्रीशीटर को गिरफ्तार कर लिया। उस पर फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी और एटा जिलों में गंभीर धाराओं के तहत 30 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं।

Oct 13, 2024 17:27

Firozabad News: फ़िरोज़ाबाद जिले के सिरसागंज थाना क्षेत्र में पुलिस टीम की एक शातिर लुटेरे से मुठभेड़ हुई। पकड़ा गया आरोपी यादवेन्द्र उर्फ मोना मैनपुरी का हिस्ट्रीशीटर है,जिस पर फ़िरोज़ाबाद, मैनपुरी और एटा जिलों में गंभीर धाराओं के तहत 30 से अधिक मुकदमे दर्ज हैं। आरोपी लंबे समय से फरार था और विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में लिप्त रहा है।


पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर बनी थी दो विशेष टीमें 
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के निर्देश पर अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण और सिरसागंज क्षेत्राधिकारी के नेतृत्व में दो टीमें गठित की गई थीं। इन टीमों को इस शातिर बदमाश को पकड़ने का जिम्मा सौंपा गया था। रविवार की सुबह सिरसागंज पुलिस टीम को एक खास मुखबिर से सूचना मिली कि यह वांछित अपराधी मोटरसाइकिल से सिरसागंज की ओर भागने की फिराक में है।

मुठभेड़ के दौरान बदमाश हुआ घायल
पुलिस टीम ने मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर ग्राम सूरजपुर दुगमईनगर के पास चेकिंग शुरू की। इसी दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति मोटरसाइकिल पर आते हुए दिखाई दिया। पुलिस ने उसे रुकने का इशारा किया, लेकिन वह व्यक्ति अपनी मोटरसाइकिल मोड़कर भागने की कोशिश करने लगा। हड़बड़ाहट में उसकी मोटरसाइकिल फिसल गई और वह गिर पड़ा। इसके बाद संदिग्ध ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी।

आत्मरक्षा में पुलिस ने की जवाबी फायरिंग
पुलिस टीम ने अपनी आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की, जिसमें आरोपी के पैर में गोली लगी। इसके बाद पुलिस ने आरोपी को घायल अवस्था में गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से एक चोरी की मोटरसाइकिल और एक तमंचा भी बरामद किया है।

आरोपी की पहचान 
पकड़े गए आरोपी ने अपना नाम यादवेन्द्र उर्फ मोना पुत्र मुकेश चंद्र निवासी एमा हसननगर थाना बरनाहल, जनपद मैनपुरी बताया। वह मैनपुरी का हिस्ट्रीशीटर है और उस पर तीन जिलों में कई संगीन आरोप दर्ज हैं। पुलिस अब आरोपी के खिलाफ आगे की कानूनी कार्यवाही कर रही है और उसके अन्य आपराधिक मामलों की जांच की जा रही है।

अपराधियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा 
पुलिस की इस कार्रवाई से यह स्पष्ट हो गया है कि फ़िरोज़ाबाद पुलिस अपराधियों पर शिकंजा कसने में पूरी तरह सक्षम है। इस मुठभेड़ से सिरसागंज और आसपास के क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था को और भी मजबूत करने की दिशा में बड़ा कदम उठाया गया है। 

Also Read

बेटे के हाथ में लगी गोली, धमकी देने के बाद की फायरिंग

13 Oct 2024 08:45 PM

मथुरा सदस्यता अभियान से लौट रहे भाजपा नेता पर हमला : बेटे के हाथ में लगी गोली, धमकी देने के बाद की फायरिंग

मथुरा के बलदेव थाना क्षेत्र में अपराध की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। हाल ही में, कुछ लोगों ने भाजपा नेता पर हमला किया। यह घटना रविवार की शाम को हुई। नामज़द आरोपियों ने भाजपा नेता, उनके बेटे और भतीजों पर सीधी फायरिंग कर दी... और पढ़ें