Firozabad News : डीएम और एसएसपी ने समाधान दिवस में शिकायतों को सुनकर कराया निस्तारण

डीएम और एसएसपी ने समाधान दिवस में शिकायतों को सुनकर कराया निस्तारण
UPT | शिकायतें सुनते अधिकारी

Aug 10, 2024 19:20

फिरोजाबाद में स्थानीय स्तर पर जनता की समस्याओं को त्वरित निस्तारण कराने के उद्देश्य से शनिवार को फिरोजबाद के थाना उत्तर व रसूलपुर में...

Aug 10, 2024 19:20

Firozabad News : फिरोजाबाद में स्थानीय स्तर पर जनता की समस्याओं को त्वरित निस्तारण कराने के उद्देश्य से शनिवार को फिरोजबाद के थाना उत्तर व रसूलपुर में जिलाधिकारी रमेश रंजन व वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित की अध्यक्षता में थाना समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान दोनो अधिकारियों ने आए हुये फरियादियों को एक-एक कर सुना और मौके पर ही पुलिस व राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्दंशित कर गुणवत्ता के साथ शिकायतों को निस्तारित कराया गया।

गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के दिए निर्देश
जिलाधिकारी ने शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए राजस्व व पुलिस के अधिकारियों से जानकारी प्राप्त की। जिसमें मारपीट, घरेलू व राजस्व सम्बन्धित मामलें सामने आए। इसके लिए उन्होने थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि राजस्व व पुलिस की संयुक्त टीम के साथ स्वयं मौके पर जाकर प्रकरण को निस्तारित करें। इस दौरान शिकायतकत्री चांदनी पत्नी भानु सिंह ने परिवार सम्बंधित, इसी प्रकार राजेश कुमार ने मारपीट समन्धित मामले को बताया जिस पर उपस्थित दोनो अधिकारियो ने शिकायतकर्ताओ को सुना और उनके गुणवत्तापूर्ण निस्तारण के निर्देश सम्बन्धित को दिये।

थाने में आने वाले फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें
निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने निर्देश दिए कि थाने परिसर की साफ-सफाई अच्छे से रखी जाए। उन्होंने पुलिस अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि थाने पर आने वाली प्रत्येक शिकायत को गम्भीरता से लें और उनका त्वरित समाधान करें। साथ ही उन्होने यह भी कहा कि थाना क्षेत्र से आने वाले फरियादियों से अच्छा व्यवहार करें।

शिकायतकर्ता का फोन नंबर अवश्य दर्ज किया जाए
थाना समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने राजस्व एवं पुलिस के अधिकारियों को निर्देशित किया कि वह जनता की शिकायतों को गंभीरता से लेते हुए स्थानीय स्तर पर ही निस्तारित करें। ताकि लोगों को छोटी-छोटी समस्याओं को लेकर जिला मुख्यालय तक ना आना पड़े। थाना समाधान दिवस के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने गत थाना समाधान दिवसों के रजिस्टर को देखा और निर्देश दिए कि शिकायतकर्ता का फोन नंबर अवश्य दर्ज किया जाए और प्राप्त हो रहें सभी मामलों में मौके पर जाकर निष्पक्ष जांच की जाए। इस दौरान थाने के प्रभारी निरीक्षक, राजस्व के अधिकारी कर्मचारी व फरियादी मौजूद रहे।

Also Read

लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

5 Oct 2024 08:55 PM

फिरोजाबाद यूपी में अपराधियों को पुलिस का खौफ : लूट के आरोपी ने व्हीलचेयर पर जाकर थाने में किया सरेंडर

यूपी में अपराधियों के बीच पुलिस का खौफ साफ नजर आ रहा है। फिरोजाबाद में एक लूट के दौरान घायल हुए आरोपी ने अपने परिजनों के साथ व्हीलचेयर पर थाने पहुंचकर आत्मसमर्पण किया... और पढ़ें