Firozabad News : एडीएम ने शहर को सुंदर बनाने के लिए अधिशासी अधिकारियों को दिए निर्देश, गायों की सेहत का रखें ख्याल

एडीएम ने शहर को सुंदर बनाने के लिए अधिशासी अधिकारियों को दिए निर्देश, गायों की सेहत का रखें ख्याल
UPT | अपर जिलाधिकारी  विशू राजा।

Jun 11, 2024 02:22

जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी  विशू राजा ने सोमवार को जनपद की सभी नगर पालिकाएं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि वह मण्डल आयुक्त आगरा की...

Jun 11, 2024 02:22

Firozabad News (राम मोहन शर्मा) : जिलाधिकारी रमेश रंजन के निर्देश पर अपर जिलाधिकारी विशू राजा ने सोमवार को जनपद की सभी नगर पालिकाएं नगर पंचायतों के अधिशासी अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिए कि वह मण्डल आयुक्त आगरा की मंषानुरूप अपने निकायों व शहर की सफाई व्यवस्था सुद्रण कर शहर को सुन्दर बनाएं। 

वाॅल पेटिंग कराकर सौन्दर्यीकरण का कार्य कराएं
उन्होने कहा कि अपने शहर का एक सुन्दर व आकर्षित प्रवेश द्वार बनवाया जाएं और शहर के चैराहों व रोड के किनारें की बडी दिवारों पर स्थानीय थीम पर आधारित, वाॅल पेटिंग कराकर सौन्दर्यीकरण का कार्य कराएं। उन्होने सभी अधिशासी अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा कि मण्डलायुक्त महोदया का सुनियोजित नगर विकास पर विषेष ध्यान है। इसके लिए उन्होने पिछली बैठक में सख्त निर्देष दिए थे जिसका अक्षरषः पालन करते हुए अनुपालन आख्या इस कार्यालय को प्रस्तुत की जाए। 

निकायों में माॅडल रोड बनवाने के लिए चिन्हित करें
उन्होंने प्रवेश द्वार का माॅडल व प्रस्ताव जल्द प्रस्तुत करने के निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को यह भी निर्देश दिए कि वह अपने शहर व निकायों में माॅडल रोड बनवाने के लिए चिन्हित करें। उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों के किनारें वर्षा होते ही पोधारोपण कराकर शहर को हरा भरा बनाए और प्रदूषण से शहर वासियों को राहत प्रदान कराए। उन्होंने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह अपने निकाय क्षेत्र में पर्याप्त डस्टबिन लगवाने के साथ नियमित रूप से उसे खाली कराने एवं उसकी सफाई कराने की व्यवस्था सुनिश्चित करें।

नाली सफाई के बाद कीचड को साथ के साथ उठाया जाए
बैठक के दौरान अपर जिलाधिकारी ने सभी अधिशासी अधिकारियों को निर्देश दिए कि वह शहर के नाले व नालियों की सफाई के दौरान निकलने वाली कीचड़ को साथ ही निस्तारित कराए। उन्होंने सभी से कडाई से कहा कि नाली सफाई के बाद कीचड को साथ के साथ उठाया जाए। यदि वह सडक के किनारे पाया जाता है तो सम्बन्धित अधिशासी अधिकारी के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाएगी। 

सामुदायिक व पिंक शौचालय का निर्माण कराएं
उन्होंने सभी को निर्देश दिए कि वह अपने क्षेत्र की गौषालाओं का पषु चिकित्साधिकारी के साथ निरन्तर निरीक्षण करते रहें और ऐसी गर्मी में गौषालाओं में गायों के लिए पीने का पानी, भूसा, हरा चारा व दाने की पर्याप्त व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए गायों की सेहत का ख्याल रखा जाए। उन्होंने सभी नगर पालिकाएं व नगर पंचायतों को आत्मनिर्भर होने पर जोर देते हुए कहा कि निकायों में व्यवासिक भूमि पर दुकानें निर्माण कराकर पालिकाएं अपनी आमदनी को बढाएं। उन्होंने अधिशासी अधिकारी जसराना को निर्देश कि वह कामख्या देवी मन्दिर पर सामुदायिक व पिंक शौचालय का निर्माण कराएं। 

ये लोग रहे मौजूद
उन्होंंने अधिशासी अधिकारी टूण्डला को भी निर्देश दिए कि वह स्टेशन रोड व एटा चैराहे पर विषेष ध्यान देते हुए उसे सुन्दर कराएं। बैठक के दौरान सभी अधिषासी अधिकारी नगर पालिका, नगर पंचायत व एलबीसी बाबू सहित सम्बन्धित अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे। 

Also Read

पत्नी के प्रेमी को बुलाया फिर काट दिया गला, एक माह बाद मिला कंकाल तो... 

8 Jul 2024 01:36 PM

आगरा Agra News : पत्नी के प्रेमी को बुलाया फिर काट दिया गला, एक माह बाद मिला कंकाल तो... 

एक युवक ने अपने दोस्तों के साथ मिलकर अपनी पत्नी के प्रेमी की निर्मम हत्या कर दी। हत्या को इस तरह अंजाम दिया गया कि रूह भी कांप जाए। एक महीने बाद जब पुलिस को सुराग लगा तो मामले की एक के बाद एक... और पढ़ें