Firozabad News : डीएम की अध्यक्षता में जनपदीय समिति की बैठक, नवनिर्मित उच्चीकृत बालिका छात्रावास का निरीक्षण कर दिए ये निर्देश

डीएम की अध्यक्षता में जनपदीय समिति की बैठक, नवनिर्मित उच्चीकृत बालिका छात्रावास का निरीक्षण कर दिए ये निर्देश
UPT | जिलाधिकारी रमेश रंजन निरीक्षण करते हुए।

Sep 03, 2024 23:20

फिरोजाबाद जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गठित जनपदीय समिति की बैठक आहूत की गयी, जिसमें उपाध्यक्ष...

Sep 03, 2024 23:20

Firozabad News : फिरोजाबाद जिलाधिकारी रमेश रंजन की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभागार में गठित जनपदीय समिति की बैठक आहूत की गयी, जिसमें उपाध्यक्ष के रूप में मुख्य विकास अधिकारी एवं सदस्य के रूप में उपशिक्षा निदेशक, प्राचार्य, डायट व वित्त एवं लेखाधिकारी बेसिक शिक्षा तथा सदस्य सचिव के रूप में जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी द्वारा प्रतिभाग किया गया। 



नवनिर्मित उच्चीकृत बालिका छात्रावास का किया निरीक्षण
बैठक में सरप्लस शिक्षकों द्वारा प्राप्त कुल 78 आपत्तियों में से शासनादेश के अनुरूप पाई गई। बैठक में आपत्तियों को स्वीकार करने एवं शासनादेश के विपरीत प्राप्त होने वाली आपत्तियों को अस्वीकार करते हुए निस्तारण की कार्यवाही किये जाने के निर्देश प्रदान किये गये।इसके पश्चात् जिलाधिकारी रमेश रंजन एवं मुख्य विकास अधिकारी शत्रोहन वैश्य ने कस्तूरबा गाँधी आवासीय बालिका विद्यालय, नगर क्षेत्र फिरोजाबाद एवं नवनिर्मित उच्चीकृत बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया।

 निरीक्षण के दौरान विद्यालय में समस्त स्टाफ उपस्थित मिले
 विद्यालय में पंजीकृत 100 छात्राओं के सापेक्ष 92 छात्राएं उपस्थित पायी गयीं। निरीक्षण के समय छात्राएं दोपहर का भोजन करती हुई पायी गयी। छात्राओं को निर्धारित मेन्यू के अनुसार भोजन का वितरण किया गया। उन्होंने छात्राओं की शत-प्रतिशत उपस्थिति, रसोई घर की साफ-सफाई सुनिश्चित कराये जाने के निर्देश जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को दिए। 

छात्राओं के शयन कक्ष का भी किया निरीक्षण
उन्होंने केजीबीवी में स्थापित कम्प्यूटर लैब, छात्राओं के शयन कक्ष का भी निरीक्षण किया, जिसकी व्यवस्थाएं संतोषजनक पाई गई। निरीक्षण के दौरान मुख्य विकास अधिकारी द्वारा छात्राओं का उत्साहवर्द्धन करते हुए चोकलेट का वितरण किया गया। बार्डेन से छात्राओं को दी जाने वाली दैनिक सामग्री के संबंध में जानकारी की गयी।

छात्रावास संचालित कराए जाने के निर्देश
 जिलाधिकारी व मुख्य विकास अधिकारी ने नवीन निर्मित उच्चीकृत बालिका छात्रावास का निरीक्षण किया तथा बालिकाओं हेतु आवश्यक सुविधाओं की व्यवस्था सुनिश्चित कराते हुए छात्रावास संचालित कराये जाने के निर्देश प्रदान किये। साथ ही बालिकाओं के लिए जैम पोर्टल के माध्यम से फर्म द्वारा उपलब्ध कराये गये नमूने फर्नीचर में बैड, डायनिंग टेबिल, डायिनंग बैंच, डेस्क बैंच, एलईडीटीवी, म्यूजिक सिस्टम, फिज, आरओ वाटर कूलर, बच्चों के भोजन के लिए बर्तन व स्पोर्ट्स किट आदि का सत्यापन किया गया।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें