Firozabad News : डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश, ससमय करें शिकायतों का निस्तारण

डीएम ने अधिकारियों को दिए निर्देश, ससमय करें शिकायतों का निस्तारण
UPT | शिकोहाबाद तहसील में जिलाधिकारी रमेश रंजन

Aug 17, 2024 18:32

फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रमेश रंजन ने शिकोहाबाद तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ जनसुनवाई करते हुए...

Aug 17, 2024 18:32

Firozabad News : फिरोजाबाद के जिलाधिकारी रमेश रंजन ने शिकोहाबाद तहसील में आयोजित संपूर्ण समाधान दिवस में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के साथ जनसुनवाई करते हुए कहा कि गंभीर प्रकरणों वाले मामलों का निस्तारण विभागीय अधिकारी उसी दिन त्वरित गति से निस्तारित करें। साथ ही उन्होंने कहा कि जहां राजस्व विकास एवं पुलिस विभाग से जुड़े हुए मामले हो वहां इन विभागों में जुड़े सभी अधिकारी संयुक्त रूप से आपसी समन्वय रखते हुए उन मामलों का निस्तारण सुनिश्चित कराए आई0जी0आर0एस0 सम्बन्धित मामलों को ससमय और गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। 

मौके पर 9 शिकायतों का निस्तारण 
सम्पूर्ण समाधान दिवस में 85 शिकायतें प्राप्त हुई जिसमें जिलाधिकारी ने मौके पर ही 9 शिकायतों का निस्तारण कराया और बाकी बची शिकायतों को संबंधित अधिकारियों को एक सप्ताह में पूरी गुणवत्ता के साथ निस्तारण कराने के निर्देश दिए। जिलाधिकारी ने सभी सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को निर्देश दिए कि किसी भी आवेदक को दोबारा एक ही प्रकरण के लिए न आना पडे। उन्होंने स्पष्ट रूप से कहा है कि इसका कडाई से पालन सभी अधिकारी करें। उन्होंने कहा कि शिकायतकर्ता को गंभीरतापूर्वक सुनें।

जान व माल का हो रहा है नुकसान
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान शिकायतकर्त्ता शिवा पुत्र आनन्द सिंह निवासी शिकोहाबाद थाना मकखनपुर ने अपनी शिकायत में बताया कि 11 केवी लाइन कोल्ड स्टोर के पास से गयी है, जिसके टूटने से बार बार जान व माल का नुकसान हो रहा है, जिसको जिलाधिकारी ने गम्भीरतापूर्वक लेते हुए मौके पर एक्स0 ई0 इन0 हाइडल को सख्त निर्देशित किया कि मौके पर जाकर गुणवत्तापूर्ण निस्तारण करें। 

इसी प्रकार ग्राम बिजौली में चकरोड सम्बन्धित मामले की शिकायत को जिलाधिकारी ने गम्भीरता से लेते हुए उप जिलाधिकारी व डी0सी0 मनरेगा को निर्देशित किया कि संयुक्त टीम के साथ मौके पर जाकर आवश्यक व गुणवत्तापूर्ण शिकायत को निस्तारण करें।

पूरी गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ निस्तारण कराए
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने कई शिकायती प्रकरणों में विद्युत, राजस्व, पुलिस व सम्बन्धित जिला स्तरीय अधिकारियोें को प्रभावी व गुणवत्तापूर्ण शिकायत निस्तारण करने के लिए मौके पर ही भेजा। इसके अतिरिक्त उन्होने उप जिलाधिकारी शिकोहाबाद व पुलिस क्षेत्राधिकारी शिकोहाबाद को निर्देश दिए कि वह दो बजे सम्पूर्ण समाधान दिवस की समाप्ति के उपरांत जमीनी विवाद व अतिक्रमण के प्रकरणों में अलग-अलग राजस्व व पुलिस की टीम बनाकर मौके पर भेजकर शिकायतों का गुण-दोष के आधार पर पूरी गुणवत्ता व पारदर्शिता के साथ निस्तारण कराए और निस्तारण को शिकायत कर्ता को अवगत भी कराए।

ये लोग रहे मौजूद
सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान अधिकतर शिकायतें अवैध कब्जे, जल भराव, विद्युत, राजस्व, राशन, ग्रामीण क्षेत्रों में गन्दगी, जमीनी विवाद व अतिक्रमण आवास, शौचालय आदि की शिकायते प्राप्त हुई। सम्पूर्ण समाधान दिवस के दौरान मुख्य विकास अधिकारी शत्रोहन वैश्य, मुख्य चिकित्साधिकारी राम बदन राम, उप जिलाधिकारी शिकोहाबाद, पुलिस क्षेत्राधिकारी सहित सभी जिला स्तरीय अधिकारी आदि उपस्थित रहे।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें