Firozabad News : डीएम ने अवैध कोचिंग क्लासेज पर लिया कड़ा एक्शन, संचालकों में मचा हड़कंप

डीएम ने अवैध कोचिंग क्लासेज पर लिया कड़ा एक्शन, संचालकों में मचा हड़कंप
UPT | District Magistrate Ramesh Ranjan

Sep 02, 2024 21:53

फिरोजाबाद नगर में बिना एनओसी, बिना मानक के स्कूल समय पर चल रहे अवैध कोचिंग संचालकों पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। जिसके बाद कोंचिंग संचालकों में...

Sep 02, 2024 21:53

Firozabad News : फिरोजाबाद नगर में बिना एनओसी, बिना मानक के स्कूल समय पर चल रहे अवैध कोचिंग संचालकों पर प्रशासन ने शिकंजा कसा है। जिसके बाद कोंचिंग संचालकों में हड़कंप मच गया। नगर में बेसमेंट में चल रहे करीब आधा दर्जन कोचिंग सेंटर  लाइब्रेरी क्लासेज पर कार्यवाही करते हुए उनको सीज किया गया है।



हजारों की तादात में पढ़ रहे थे बच्चे
पूरी कार्यवाही के दौरान सिटी मजिस्ट्रेट राजेंद्र कुमार डीआईओएस, धीरेन्द्र कुमार, जिला अग्निशमन अधिकारी सत्येंद्र पांडे, थाना दक्षिण इंस्पेक्टर योगेंद्र पाल ने संयुक्त कार्रवाई की। इस दौरान वहां पर मीडिया के साथ आम लोगों का जमावाड़ा लग गया। कार्यवाही के दौरान  कोचिंग क्लासेस के रजिस्ट्रेशन के कागजात को चेक किया गया तो देखा गया कि इन कोचिंग के एक सैकड़ा बच्चों का रजिस्ट्रेशन था जिसके विपरीत यहां पर इन कोचिंगों में हजारों की तादात में बच्चे पढ़ रहे थे। अधिकारियों की कार्यवाही के दौरान झा क्लासेज, रे क्लासेज, स्योर सक्सेज क्लासेज, ए. के ग्रुप ऑफ़ इंस्टिट्यूट, टेली एक्सपर्ट अकेडमी के बेसमेंट में पढ़ाई की जा रही थी जिसके बाद इन के बेसमेन्ट को सीज कर दिया गया।

स्कूल के समय पर कोचिंग संचालित नहीं होनी चाहिए
वही कार्यवाही के दौरान डीआईओएस ने कोचिंग संचालकों को कड़ी चेतावनी देते हुए कहा कि स्कूल के समय पर कोचिंग संचालित नहीं होनी चाहिए। उनको नोटिस देकर स्कूल समय पर संचालित हो रहे कोचिंग सेंटर बंद करने के निर्देश देने को कहा गया। चेकिंग में देखा गया कि अधिकतर कोचिंग सेंटरों पर अग्निशमन, विकास प्राधिकरण सहित कई विभागों की एनओसी नहीं मिली।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें