नवरात्रि पर रेलवे का श्रद्धालुओं को तोहफा : मां वैष्णो देवी के दर्शन को इन विशेष ट्रेनों से जा सकेंगे भक्त

मां वैष्णो देवी के दर्शन को इन विशेष ट्रेनों से जा सकेंगे भक्त
UPT | भारतीय रेलवे।

Oct 02, 2024 20:47

नवरात्रि के पावन अवसर पर मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रेलवे ने श्रद्धालुओं को एक खास तोहफा दिया है। रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन का संचालन शुरू किया है...

Oct 02, 2024 20:47

Firozabad News : नवरात्रि के पावन अवसर पर मां वैष्णो देवी के दर्शन के लिए रेलवे ने श्रद्धालुओं को एक खास तोहफा दिया है। रेलवे प्रशासन ने विशेष ट्रेन का संचालन शुरू किया है, जो नवरात्र से लेकर 26 नवंबर तक चलने वाली है। यह ट्रेन धनबाद से जम्मूतवी तक श्रद्धालुओं को ले जाएगी। इससे भक्तजन माता वैष्णो देवी के दर्शन आसानी से कर सकेंगे।

यह है विशेष ट्रेन
नवरात्रि पर धनबाद-जम्मूतवी एक्सप्रेस चलाई जाएगी। इस ट्रेन की यात्रा की शुरुआत धनबाद से मंगलवार को शुरू हुई है। यह ट्रेन सुबह 10:10 बजे धनबाद से रवाना होकर 2 अक्टूबर को सुबह 5:20 बजे टूंडला रेलवे स्टेशन पर रुकी। यहां पांच मिनट रुकने के बाद  यह ट्रेन दिल्ली और अंबाला होते हुए रात 9:30 बजे जम्मूतवी पहुंचेगी। वहीं जम्मूतवी से 2 अक्टूबर की रात 11:30 बजे यह ट्रेन वापसी यात्रा शुरू करेगी और अगले दिन, यानी 3 अक्टूबर को शाम 3 बजे टूंडला पहुंचेगी। यहां भी पांच मिनट का ठहराव रहेगा। फिर यह ट्रेन गोविंदपुरी प्रयागराज और वाराणसी होते हुए शुक्रवार को दोपहर 2 बजे धनबाद लौटेगी।



यह होंगी सुविधाएं
यह विशेष ट्रेन पूरी तरह से एसी है और इसमें कुल 22 कोच हैं, जिसमें दो एसएलआर (स्लीपर लगेज राक) और 20 एसी तृतीय श्रेणी के कोच शामिल हैं। इससे यात्रियों को आरामदायक यात्रा का अनुभव होगा। प्रयागराज मंडल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शशीकांत त्रिपाठी ने बताया कि इस विशेष ट्रेन का उद्देश्य नवरात्रि के दौरान मां वैष्णो देवी के भक्तों को सुविधाजनक यात्रा प्रदान करना है। खासकर आसपास के जिलों के श्रद्धालुओं के इस ट्रेन से सुविधा होगी। रेलवे ने नवरात्रि के अवसर पर भक्तों के लिए एक विशेष सेवा उपलब्ध कराई है, जिससे वे आसानी से अपनी धार्मिक यात्रा को पूरा कर सकेंगे और मां वैष्णो देवी के चरणों में शीश नवाने का लाभ उठा सकेंगे। 

Also Read

महिला की मौत पर शोक जताने गईं 15 महिलाएं दीवाल के मलबे में दबीं, पांच की हालत गंभीर

2 Oct 2024 08:52 PM

फिरोजाबाद Firozabad News : महिला की मौत पर शोक जताने गईं 15 महिलाएं दीवाल के मलबे में दबीं, पांच की हालत गंभीर

घटना फिरोजाबाद जनपद के कमालपुर गांव की है गांव के रहने वाले कमरुद्दीन के परिवार में महिला रेशमा की मौत हो गई थी। परिजनों ने डेड बॉडी को अंतिम दर्शन... और पढ़ें