फिरोजाबाद खेल न्यूज :  जम्मू के पहलवान को हरा कर नकुल ने जीती झंडे की कुश्ती

जम्मू के पहलवान को हरा कर नकुल ने जीती झंडे की कुश्ती
UPT | विजेता को सम्मानित करते ग्रामीण

Apr 03, 2024 19:08

फिरोजाबाद के गांव बलीपुर में बुधवार को एक दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें छोटी बड़ी कई कुश्तियों में पहलवानों ने अपना दम-खम दिखाया...

Apr 03, 2024 19:08

Firozabad News (Rammohan Sharma) : फिरोजाबाद के गांव बलीपुर में बुधवार को एक दंगल का आयोजन किया गया। जिसमें छोटी बड़ी कई कुश्तियों में पहलवानों ने अपना दम-खम दिखाया। दंगल प्रतियोगिता के आखिरी मुकाबले झंडे की कुश्ती में जम्मू के पहलवान को हरा कर नगला गुलाल के पहलवान नकुल ने बाजी मारी इस दौरान नकुल को ग्रामीणों ने पुरुस्कार देकर सम्मानित किया।

200 वर्षो से किया जा रहा दंगल
ग्रामीणों के अनुसार, बलीपुर गांव में प्राचीन दंगल की परंपरा है। होली के बाद आने वाली अष्टमी को यह दंगल लगभग 200 वर्ष से कराया जा रहा है। इसी कडी में बुधवार को अष्टमी के अवसर पर गांव में दंगल का आयोजन ग्रामीणों द्वारा कराया गया। कुश्ती दंगल का शुभारंभ अतुल कुमार फरसैया ने फीता काट कर किया। दंगल को सकुशल संपन्न कराने में सहयोग करने वालों में रामब्रेश यादव, नरेंद्र सिंह, राकेश बाबू जाटव, डॉ प्रताप सिंह प्रबंधक मेजर रामवीर सिंह सेवा समिति बलीपुर, मुरारी लाल यादव प्रधान बलीपुर आदि लोगों ने दंगल में आये हुए पहलवानों का स्वागत एवं अभिवादन किया।

जम्मू के पहलवान को हराकर नकुल ने जीती प्रतियोगिता
दंगल में भाग लेने वाले पहलवानों में धर्मेंद्र बलीपुर, भोजराज, लालू, लकी पहलवान, आशीष, जयप्रताप सहित लगभग 150 पहलवानों ने छोटी बड़ी कुश्ती में प्रतिभाग किया। दंगल में जहां पहलवानों ने अपने दांव-पेंच से ग्रामीण जनता को कुश्ती के प्रति आकृषित किया। दंगल के आखिरी झंडे की कुश्ती में फिरोजाबाद जनपद के नगला गुलाल गांव  के पहलवान नकुल ने जम्मू के पहलवान अरविंद को हराकर जीती। वहीं युवाओं ने भी अब इस विधा में अपना कैरियर बनाने का संकल्प लिया है।

Also Read

गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

27 Jul 2024 09:22 AM

मथुरा Mathura News : गैंगस्टर की 6 करोड़ की संपत्ति जब्त, मथुरा से जयपुर तक कार्रवाई से हड़कंप...

उत्तर प्रदेश में अपराधियों के खिलाफ सरकार ने सख़्त रुख अख्तियार किया है। इसी क्रम में गोवर्धन थाना क्षेत्र के देवसेरस गांव में साइबर ठगी करने वाले गैंगस्टर के दो अपराधियों की 6 करोड़ रुपये की संपत्ति... और पढ़ें