लव जिहाद का मामला फिर आया सामने : शादाब निकला राज, शादी के 5 साल बाद खुला राज, गोमांस भी खिलाया

शादाब निकला राज, शादी के 5 साल बाद खुला राज, गोमांस भी खिलाया
UPT | लव जिहाद की शिकार हुई पीड़िता।

Oct 23, 2024 16:46

फतेहपुर जिले में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है। इस घटना में मोहम्मद शादाब नाम के एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपना नाम बदलकर हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया। शादाब ने अपना नाम राजा पाल बताकर हिंदू युवती से नजदीकियां बढ़ाईं और उसे अपने साथ भागकर फतेहपुर ले आया। यहां किराए के मकान में दोनों साथ रहने लगे।

Oct 23, 2024 16:46

Fatehpur News : उत्तर प्रदेश के फतेहपुर जिले में एक बार फिर लव जिहाद का मामला सामने आया है। इस घटना में मोहम्मद शादाब नाम के एक व्यक्ति पर आरोप है कि उसने अपना नाम बदलकर हिंदू लड़की को प्रेम जाल में फंसाया। शादाब ने अपना नाम राजा पाल बताकर हिंदू युवती से नजदीकियां बढ़ाईं और उसे अपने साथ भागकर फतेहपुर ले आया। यहां किराए के मकान में दोनों साथ रहने लगे।


शादी के बाद पांच साल तक छुपाया सच
शादी के पांच साल तक मोहम्मद शादाब ने अपने असली पहचान को छुपाए रखा। इस दौरान महिला ने दो बच्चों को जन्म दिया। लेकिन, जब बड़े बेटे के खतना की बात आई तो शादाब की असलियत सामने आ गई। शादाब ने बेटे का खतना करवाने का दबाव डाला, जिस पर महिला ने इसका विरोध किया। इस विरोध के बाद मामला और बिगड़ गया।

जबरन गौमांस खिलाने का आरोप
महिला का आरोप है कि बेटे का खतना करवाने के लिए दबाव डालने के बाद शादाब ने उसे जबरन गौमांस भी खिलाया। इसके अलावा, शादाब ने उस पर इस्लामी रीति-रिवाजों को अपनाने का भी दबाव डाला। महिला के अनुसार, नमाज नहीं पढ़ने पर उसे शारीरिक और मानसिक रूप से प्रताड़ित किया गया।

हादसे के बाद खुला मामला
इस दौरान शादाब एक दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गया। इसी मौके का फायदा उठाकर पीड़िता घर से बाहर निकली और फतेहपुर के हिंदूवादी संगठन से संपर्क किया। संगठन के सदस्यों ने उसे पुलिस के पास जाने की सलाह दी। इसके बाद पीड़िता ने कोतवाली पहुंचकर पुलिस को अपनी आपबीती सुनाई और शिकायत दर्ज करवाई।

पुलिस ने शुरू की जांच
पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है। यह घटना थाना कोतवाली के आबूनगर मोहल्ले की बताई जा रही है। पुलिस का कहना है कि मामले की गंभीरता को देखते हुए जांच की जा रही है और दोषी पाए जाने पर उचित कार्रवाई की जाएगी।

दिल्ली से शुरू हुई थी कहानी
पीड़िता के अनुसार, वह मूल रूप से बदायूं जिले की रहने वाली है और पांच साल पहले दिल्ली में एक कारखाने में काम करती थी। उसी दौरान उसकी मुलाकात मोहम्मद शादाब से हुई। शादाब ने अपने आप को हिंदू बताकर उसका विश्वास जीत लिया और उसे अपने प्रेम जाल में फंसा लिया। बाद में, उसे फतेहपुर ले आया और यहां उसे किराए के मकान में रखा।

गांव से भी जुड़े हैं तार
शादाब बांदा जिले के हरदौली गांव का रहने वाला है और फतेहपुर में उसका ननिहाल भी है। इस वजह से उसने फतेहपुर में ही रहने का निर्णय लिया। महिला ने इस बात का भी खुलासा किया कि शादाब ने उसे और उसके बच्चों को अपने परिवार से दूर रखा और हमेशा अपने धर्म को छुपाने की कोशिश की।

मामले में न्याय की मांग
पीड़िता ने पुलिस से न्याय की गुहार लगाई है और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है। इस घटना ने फतेहपुर जिले में सनसनी फैला दी है और स्थानीय समुदाय में आक्रोश व्याप्त है। पुलिस का कहना है कि वह मामले की हर पहलू से जांच कर रही है और पीड़िता की सुरक्षा का भी पूरा ध्यान रखा जाएगा।

इस घटना ने एक बार फिर से समाज में लव जिहाद और धर्म छुपाकर शादी करने के मामलों पर सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस के लिए यह मामला गंभीर है और दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग जोर पकड़ रही है। 

ये भी पढ़िए : इलाहाबाद हाईकोर्ट से बड़ी खबर : कृष्ण जन्मस्थान से जुड़े 18 केस एक साथ सुने जाएंगे, मुस्लिम पक्ष की रिकॉल अर्जी खारिज 

Also Read

तीन नाबालिग दोस्तों की मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

23 Oct 2024 09:19 PM

मथुरा मथुरा में सड़क हादसा : तीन नाबालिग दोस्तों की मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

कोसी थाना क्षेत्र के अजीजपुर गांव के पास एक भीषण सड़क हादसे में तीन नाबालिग बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। तीनों दोस्त एक ही बाइक पर सवार होकर कहीं जा रहे थे... और पढ़ें