अब सफर होगा आसान : टूंडला में रुकेगी तेजस एक्सप्रेस, यात्रियों को मिलेगी सुविधा

टूंडला में रुकेगी तेजस एक्सप्रेस, यात्रियों को मिलेगी सुविधा
UPT | तेजस एक्सप्रेस

Aug 11, 2024 18:49

अब अगर आप तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करना चाहते हैं, तो आपको लंबी दूरी तय करने की जरूरत नहीं होगी। टूंडला से दिल्ली और लखनऊ के बीच की यात्रा के लिए तेजस एक्सप्रेस का ठहराव टूंडला रेलवे स्टेशन पर होगा।

Aug 11, 2024 18:49

Firozabad News : अब अगर आप तेजस एक्सप्रेस ट्रेन में सफर करना चाहते हैं, तो आपको लंबी दूरी तय करने की जरूरत नहीं होगी। टूंडला से दिल्ली और लखनऊ के बीच की यात्रा के लिए तेजस एक्सप्रेस का ठहराव टूंडला रेलवे स्टेशन पर होगा। क्षेत्र के लोग लंबे समय से इस ठहराव की मांग कर रहे थे, जिसे अब रेल मंत्रालय ने मंजूरी दे दी है।

यात्रियों की सुविधा के लिए बड़ा फैसला
टूंडला रेलवे स्टेशन पर तेजस एक्सप्रेस के ठहराव से आस-पास के इलाकों के यात्रियों के लिए यात्रा और भी सुगम हो जाएगी। इस फैसले से न केवल टूंडला बल्कि आस-पास के जिलों जैसे फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा और एटा के यात्रियों को भी इसका लाभ मिलेगा। रेल मंत्रालय की इस मंजूरी के बाद जल्द ही ट्रेन के ठहराव का समय और तारीख निर्धारित की जाएगी, जिससे यात्रियों को इसकी सुविधा का लाभ जल्द ही मिल सकेगा।

लंबे समय से उठ रही थी मांग
फिरोजाबाद के टूंडला रेलवे परामर्शदात्री समिति के सदस्य श्रीकृष्ण गौतम ने इस फैसले पर खुशी जताते हुए बताया कि क्षेत्रीय लोग लंबे समय से टूंडला में तेजस एक्सप्रेस के ठहराव की मांग कर रहे थे। कई बार अनुरोध करने के बावजूद इस मांग को पूरा करने में देरी हो रही थी, लेकिन अब रेल मंत्रालय ने 82501 और 82502 तेजस एक्सप्रेस ट्रेन के ठहराव को मंजूरी दे दी है। यह ट्रेन नई दिल्ली से लखनऊ के बीच चलती है, और अब इसका ठहराव टूंडला रेलवे स्टेशन पर होगा।

आस-पास के जिलों के लिए भी लाभदायक
संयुक्त निदेशक (कोचिंग) विवेक कुमार सिन्हा ने बताया कि रेल मंत्रालय से मंजूरी मिलने के बाद ट्रेन के ठहराव के लिए नोटिस जारी कर दिया गया है। इस ठहराव से फिरोजाबाद, आगरा, मथुरा, एटा और आस-पास के अन्य जिलों के यात्रियों को भी इसका फायदा मिलेगा। अब यात्रियों को लंबी दूरी तय करने की जरूरत नहीं पड़ेगी, वे सीधे टूंडला से ही तेजस एक्सप्रेस का लाभ उठा सकेंगे।

Also Read

ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

19 Sep 2024 09:08 PM

मथुरा रेलवे स्टेशन पर युवक की अचानक मौत : ट्रेन का इंतजार कर रहा था, कोर्ट केस की तारीख पर जाना था उदयपुर

जंक्शन रेलवे स्टेशन पर एक युवक की सीने में जलन के बाद अटैक से मौत हो गई।टिकट कटाकर ट्रेन के इंतजार में ज़िन्दगी की टिकट कट गई।घटना को लेकर परिवार में कोहराम मच गया। और पढ़ें