आगरा में जीएसटी विभाग का बड़ा एक्शन : बुलियन कारोबारी बीपीएन ग्रुप पर कार्रवाई, सर्राफा बाजार में मचा हड़कंप

बुलियन कारोबारी बीपीएन ग्रुप पर कार्रवाई, सर्राफा बाजार में मचा हड़कंप
UPT | जीएसटी विभाग की छापेमारी के दौरान बंद पड़ी दुकानें

Feb 09, 2024 16:50

ताजनगरी में टैक्स की चोरी करने वालों पर जहां आयकर विभाग की टेड़ी नज़र बनी हुईं है। वहीं कुछ ऐसे व्यापारी हैं जो करोड़ों का कारोबार...

Feb 09, 2024 16:50

Agra News (Pradeep Rawat) : ताजनगरी में टैक्स की चोरी करने वालों पर जहां आयकर विभाग की टेड़ी नज़र बनी हुई है। वहीं कुछ ऐसे व्यापारी है जो करोड़ों का कारोबार तो कर रहे हैं, लेकिन टैक्स की चोरी करने से बाज नहीं आ रहे हैं। उन पर उत्तर प्रदेश की राज्य जीएसटी की इकाई लगातार नज़र बनाए हुए है। शुक्रवार सुबह राज्य जीएसटी की आगरा इकाई ने किनारी बाजार में बुलियन कारोबारी बीपीएन ग्रुप के यहां छापेमरी की गई। टीम ने एक साथ घर सहित कई ठिकानों पर कार्रवाई की है। किनारी बाजार में जीएसटी टीम की कार्रवाई से खलबली मची हुईं है। छापेमारी की सूचना के बाद दोपहर तक काफी संख्या में दुकानें नहीं खुली।

काफी समय से जांच में जुटी थी टीम
आगरा के किनारी बाजार, जूताराम फाटक मार्केट स्थित बुलियन कारोबारी के बीपीएन ग्रुप के प्रतिष्ठान पर जीएसटी की टीम पहुंची। इसके साथ ही आगरा, लखनऊ और मथुरा के प्रतिष्ठानों पर भी छापा मारा गया। बताया गया है कि लम्बे समय से जीएसटी विभाग छानबीन कर रहा था। अब जाकर अहम सुराग हाथ लगे, जिसके बाद राज्य जीएसटी ने कार्रवाई को अंजाम दिया है।

मचा हडकंप, नहीं खोली दुकानें
आरबीएस कॉलेज के नजदीक स्थित कारोबारी के आवास पर भी छापामारी की कार्रवाई की गई। यहाँ पर बड़ी टैक्स चोरी पकड़े जाने की आशंका जताई जा रही है। जीएसटी विभाग की कार्रवाई से बुलियन कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। किनारी बाजार में अधिकांश सर्राफा कारोबारियों ने दुकानों के शटर नहीं उठाए। दुकानदार बाजार में ही घूमते रहे, लेकिन अपने प्रतिष्ठान खोलने की हिम्मत नहीं की। फिलहाल राज्य जीएसटी की कार्रवाई जारी है।

Also Read

सभी रोगों की एक दवाई, घर में रखो साफ-सफाई

5 Jul 2024 03:06 PM

फिरोजाबाद फिरोजाबाद में स्कूली बच्चों ने रैली निकालकर दिया संदेश : सभी रोगों की एक दवाई, घर में रखो साफ-सफाई

शिकोहाबाद ब्लाक के प्राथमिक विद्यालय नगला भाट के बच्चों ने शुक्रवार को गांव में एक विशेष अभियान के तहत रैली निकालकर लोगों को संचारी रोगों के प्रति जागरूक किया। और पढ़ें