Agra News : नौवीं कक्षा की छात्रा से सहपाठी ने की छेड़छाड़, चौंकाने वाला आया प्रिंसिपल का जवाब

नौवीं कक्षा की छात्रा से सहपाठी ने की छेड़छाड़, चौंकाने वाला आया प्रिंसिपल का जवाब
UPT | नौवीं कक्षा की छात्रा से सहपाठी ने की छेड़छाड़।

Oct 10, 2024 10:55

आगरा में महिला अपराध पर रोकथाम के लिए पुलिस ने तमाम कवायदें कर रही है। कई अभियान भी चलाए जा रहे हैं। एंटी रोमियो स्क्वायड को भी सक्रिय कर दिया गया है। पुलिसकर्मी बाजारों एवं स्कूल-कॉलेज के आसपास सादी वर्दी में...

Oct 10, 2024 10:55

Agra News : आगरा में महिला अपराध पर रोकथाम के लिए पुलिस ने तमाम कवायदें कर रही है। कई अभियान भी चलाए जा रहे हैं। एंटी रोमियो स्क्वायड को भी सक्रिय कर दिया गया है। पुलिसकर्मी बाजारों एवं स्कूल-कॉलेज के आसपास सादी वर्दी में घूम रहे हैं। बावजूद इसके कुछ ऐसी घटनाएं हो जाती हैं जो शर्मसार करने वाली होती हैं। पुलिस कमिश्नरी सिटी जोन के थाना हरी पर्वत क्षेत्र में एक मिशनरी स्कूल में 9वीं की छात्रा से छेड़छाड़ की घटना सामने आई है। आरोपी भी छात्रा का सहपाठी बताया जा रहा है। 

लड़की के पिता को छात्र ने फोन मिलाया...
आरोपी छात्र पिछले एक वर्ष से छात्रा को परेशान कर रहा है। उसको आठवीं क्लास में प्रपोज भी किया था, लेकिन छात्रा ने छात्र से साफ मना कर दिया। छात्रा के इंकार करने के बाद छात्र ने परेशान करना शुरू कर दिया। छात्र ने एक बार फिर छात्रा को परेशान करने लगा। दुस्साहस के साथ पीड़ित छात्रा के पिता को सीधे फोन मिला दिया और कहा कि वह अपनी बेटी से बात कराए। आरोपी यहीं नहीं रुका, पीड़िता के पिता को यहां तक कह दिया गया कि वह अपनी बेटी को संभाल कर स्कूल भेजे। इस फोन से पीड़ित छात्रा के पिता बुरी तरह घबरा गए और स्कूल पहुंचकर स्कूल के प्रिंसिपल से शिकायत दर्ज कराई। 

प्रिंसिपल का चौंकाने वाला जवाब
थाना हरी पर्वत क्षेत्र के मिशनरी स्कूल के प्रिंसिपल ने पीड़ित छात्रा का साथ देने की जगह उनके विद्यालय का नाम खराब ना हो, इसलिए उन्होंने छात्रा को ही नसीहत दे डाली। छात्रा से कहा कि उस छात्र से दूर रहे, अपने स्कूल की वैन को बदल ले एवं अपने पिता को समझाए और पुनः उन्हें स्कूल आने से रोके। बताया जा रहा है कि पीड़ित छात्रा के पिता से प्रिंसिपल ने कहा कि फोन स्कूल के बाहर से किया गया है, इसलिए स्कूल से इस मामले का कोई संबंध नहीं है। 

एक साल पहले किया था प्रपोज
बताया जा रहा है कि जब छात्रा आठवीं कक्षा में थी और उसने छात्र के प्रपोजल को ठुकराया था तो पीड़ित छात्रा ने क्लास टीचर को भी इस घटना की जानकारी दी थी। क्लास टीचर ने भी छात्र को डांट लगाई थी, उसे चेतावनी दी थी कि वह पुनः यह दुस्साहस न करे। इस घटना के बाद छात्र पीड़िता से रंजिश मान बैठा था। 

अभी दर्ज नहीं कराएंगे मुकदमा
इस प्रकरण में पीड़ित छात्रा के पिता का कहना है कि अभी फिलहाल वह इस मामले में मुकदमा दर्ज नहीं कराएंगे। हमारी बेटी इतनी छोटी भी नहीं है कि अपना बुरा भला नहीं समझ सके। स्कूल प्रबंधन बदनामी के चलते इस मामले को दबाना चाहता है। वह पुलिस के पास जाएंगे और मांग करेंगे कि आरोपी छात्र की काउंसलिंग कराई जाए। आरोपी छात्र के अभिभावकों को भी बुलाया जाएगा। उसे चेतावनी दी जाएगी। इन सब के बावजूद आरोपी में कोई सुधार नहीं दिखाई देगा तो मजबूरन उन्हें पुलिस में प्राथमिकी दर्ज करनी होगी।

Also Read

गैंग का मुखिया था इंजिनियरिंग संकाय का टॉपर

10 Oct 2024 08:06 PM

आगरा डिजिटल अरेस्ट की घटना को अंजाम देने वाले चार आरोपियों को आगरा पुलिस ने किया गिरफ्तार : गैंग का मुखिया था इंजिनियरिंग संकाय का टॉपर

ताज नगरी आगरा सहित पूरे उत्तर प्रदेश में डिजिटल अरेस्ट और साइबर फ्रॉड की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं। सरकार द्वारा चलाए जा रहे जागरूकता अभियानों के बावजूद, लोग इन ठगों के जाल में फंसते जा रहे हैं। और पढ़ें