Agra News : जिला विकास समन्वय और दिशा की बैठक में डीएम आगबबूला, जानें क्या दिए निर्देश...

जिला विकास समन्वय और दिशा की बैठक में डीएम आगबबूला, जानें क्या दिए निर्देश...
UPT | जिला विकास समन्वय और दिशा की बैठक में डीएम ने की कार्यों की समीक्षा।

Aug 29, 2024 15:46

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की तैयारियों को लेकर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने समीक्षा बैठक की। डीएम ने कार्य में शिथिलता बरतने वाले विभागों पर कड़ी नाराजगी...

Aug 29, 2024 15:46

Agra News : कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की तैयारियों को लेकर डीएम भानु चंद्र गोस्वामी ने समीक्षा बैठक की। डीएम ने कार्य में शिथिलता बरतने वाले विभागों पर कड़ी नाराजगी व्यक्त करते हुए चेतावनी दी। बैठक में बताया गया कि 12 सितंबर को जिला विकास समन्वय और निगरानी समिति (दिशा) की बैठक जनपद के जनप्रतिनिधियों के साथ सर्किट हाउस में होगी।

डीएम ने लगाई फटकार
डीएम ने शासन द्वारा संचालित विभिन्न विभागों के अंतर्गत योजनाओं, कार्यक्रमों की प्रगति,  उपलब्धियों आदि की पीपीटी प्रेजेंटेशन के माध्यम से समीक्षा की। विद्युत, शिक्षा, कृषि, लोक निर्माण, समाज कल्याण, उद्योग, जल निगम, जलकल, जिला पंचायत राज, ग्रामीण विकास, नगर निगम आदि संबंधित विभागों की समीक्षा कर कृषि, पंचायतराज, जल निगम, विद्युत, बेसिक शिक्षा आदि के प्रेजेंटेशन में कमियां मिलने पर संशोधित प्रेजेंटेशन तैयार करने के कड़े दिशा निर्देश दिए।

डीपीओ को कार्यमुक्त करने के निर्देश
समीक्षा बैठक में जिला प्रोबेशन अधिकारी द्वारा प्रेजेंटेशन उपलब्ध न कराने, निराश्रित महिला पेंशन आदि कार्यों में शिथिलता पर कड़ी फटकार लगाई तथा एक माह में कार्यशैली में सुधार लाने के कड़े निर्देश दिए। डीएम के निर्देशों का अनुपालन न होने पर डीपीओ के विरुद्ध शासन को पत्र प्रेषित करने तथा जनपद से कार्यमुक्त करने के निर्देश दिए। बैठक में जिलाधिकारी ने संबंधित विभागों के अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों से समन्वय कर कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।

बैठक में ये भी रहे मौजूद
बैठक में मुख्य विकास अधिकारी प्रतिभा सिंह, मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. अरुण श्रीवास्तव, जिला विकास अधिकारी राकेश रंजन, अपर नगरायुक्त सुरेन्द्र यादव, उप निदेशक कृषि पुरुषोत्तम मिश्रा सहित संबंधित विभागों के अधिकारी मौजूद रहे।

Also Read

दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

19 Sep 2024 08:33 PM

मथुरा Mathura नाबालिग को भगा ले जाने का मामला : दूसरे समुदाय के युवक पर आरोप, हिंदू संगठनों ने दी आंदोलन की चेतावनी

थाना राया क्षेत्र के गांव में नाबालिग को विशेष समुदाय के युवक द्वारा भगाने का मामला प्रकाश में आया है। किशोरी के पिता की तहरीर पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। घटना की जानकारी मिलते ही विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ताओं में आक्रोश बढ़ रहा है। और पढ़ें